स्मार्ट सिटी नोएडा के सड़कों पर लोगों ने बोया धान, जानें पूरा मामला

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (05/04/2022): नोएडा को बसे हुए 46 साल पूरे हो गए हैं कहने को तो नोएडा एक स्मार्ट सिटी है, लेकिन नोएडा की कुछ क्षेत्रों में आज भी लोग मूलभूत सुविधाएं से वंचित हैं

दशकों पहले बसे ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सेक्टर 2 के लोग ममूलभूत सुविधाओ से वंचित चल रहे हैं सेक्टर 2 में जर्जर सड़क और नालियों के सुधार की मांग करते हुए आरडब्ल्यूए की पदाधिकारी आए दिन प्राधिकरण दफ्तर के चक्कर काट रहे हैं बुधवार को sector-2 की मुख्य सड़क पर जलभराव के चलते लोगों को निकलने में दिक्कत हो रही थी। शिकायत के बाद सुनवाई न होने पर आरडब्लूए के पदाधिकारियों ने पानी में डूबी सड़क पर उतरकर उस में धान के पौधे बो दिए ।

 

तब जाकर प्राधिकरण अधिकारियों की नींद टूटी ।और उन्होंने सड़क का जलभराव दूर हुआ । सेक्टर-2 के आरडब्ल्यूए के महासचिव गजराज सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि पतवाड़ी गांव के निवासियों ने सेक्टर और गांव के बीच में ग्रीन बेल्ट पर कब्जा कर रखा है गांव में तीन क्रशर मशीनों से उड़ती धूल सेक्टर निवासियों की हालत दिन प्रतिदिन खराब कर रही है नालियां बंद होने से पतवाड़ी गांव का पानी सेक्टर की सड़कों पर बहता है बुधवार को भी सेक्टर 2 की मुख्य सड़क पर बुरी तरह से जल भराव हो गया था ।

 

लगातार हम लोग अधिक अधिकारी से जल भराव की शिकायत कर रहे थे। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही थी। इसी के चलते हमने जलभराव में धान बो कर प्रदर्शन किया इसके बाद और हमारी समस्या का समाधान हुआ है।

Share