बाबा का बुलडोजर पहुंचा गौत्तमबुद्ध नगर, भूमाफियाओं और बदमाशों के संपति पर चलेगा बुलडोजर

टेन न्यूज नेटवर्क

गौतम बुद्ध नगर (05/05/2022): योगी सरकार दोबारा सत्ता में आने के बाद लगातार भूमाफिया और बदमाशों की अवैध संपत्ति पर बुलडोजर चला रही है इसी कड़ी में अब योगी आदित्यनाथ का बुलडोजर गौतमबुध नगर जिले में प्रवेश कर चुका है।

 

दिल्ली से सटे नोएडा में यमुना प्राधिकरण ने बुलडोजर चलाकर एक बड़ा एक्शन लिया है बुलडोजर से करीब 50 बीघा जमीन को कब्जा धारियों से मुक्त करा लिया गया है आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गौतम बुद्ध नगर और नोएडा में हवाई अड्डा, फिल्म सिटी काम जोरो पर चल रहा है

 

भू माफिया ने यमुना के किनारे लोगों को आशियाना बनाने का लालच देकर अवैध रूप से कॉलोनी काट ली थी। जिसके खिलाफ यमुना विकास प्राधिकरण ने एक बड़ी कार्यवाही की है यमुना प्राधिकरण ने बुधवार को पुलिस बल के साथ दनकौर बाईपास मार्ग पर बुलडोजर चलाकर करीब 50 करोड़ की संपत्ति को कब्जा मुक्त कराया है।

 

जब अवैध कॉलोनियों पर बुलडोजर चल रहा था तो किसान और अधिकारियों के बीच तीखी नोकझोंक भी हुई। जो लोग प्रदर्शन कर रहे थे पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में भी लिया है हालांकि उसके बाद मामला शांत हो गया था । किसानों के उच्च न्यायालय में याचिका डालने से प्राधिकरण के अधिकारियों को बीच में ही कार्यवाही को रोकना पड़ा।

यमुना विकास प्राधिकरण के अधिकारियों ने कस्बे में बाईपास मार्ग पर कई जगह प्राधिकरण की अधिसूचित क्षेत्र की जमीन पर अवैध निर्माण कॉलोनी काटी जा रही थी। भूमाफिया स्थानीय और अन्य जिलों के लोगों को हवाई अड्डा के पास आशियाना बनाने का सपना दिखा रहे थे । लोग अपनी जमा पूंजी उस आशियाने को खरीदने में लगा रहे थे । दनकौर में दो अलग-अलग जगह करीब 30 बीघा 5 बीघा जमीन पर अवैध निर्माण चल रहा था बुधवार को प्राधिकरण ने बुलडोजर की मदद से अवैध निर्माण को ध्वस्त किया और कब्जा धारियों से जमीन को कब्जा मुक्त कराया।

Share