ओलंपिक पदक विजेता कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने गलगोटियास स्पोर्टस लीग को दिखाई हरी झंडी

आज गलगोटियाज विश्वविद्यालय के तत्वाधान में गलगोटिया इंटर कॉलिज स्पोर्टस लीग 2022 का भव्य शुभारम्भ किया गया। इस लीग में १६ खेलों में आठ राज्यों से कुल ६० टीमें भाग ले रही है। पूर्व केंद्रीय मंत्री और ओलंपिक पदक विजेता कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने मशाल जलाकर प्रतियोगिता का शुभारम्भ करते हुए फुटसॉल ग्राउंड का उद्घाटन किया।

प्रतिभागीयों को संबोधित करते हुए राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा कि खेल जाती धर्म की भावना को तोड़ता है आप सभी खिलाड़ी भाग्यशाली है की आपने अपना जीवन खेल के साथ जोड़ा है। उन्होंने कहा कि किताबे आपको जीवन में आगे बढ़ा सकती है लेकिन खेल आपको वयवहारिक ज्ञान सिखाता है। नई शिक्षा निति पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने कहा कि अगर खेल या किसी और कारण से पढाई छूट जाए तो भी आप इस नई शिक्षा नीति से अपनी पढाई पूरी कर सकते है।

अंत में सभी खिलाड़ियों को भविष्य की शुभकामनाए देते विश्विद्यालय के एनसीसी कैडेट्स और स्पोर्ट्स क्लब के छात्रों को मैडल और ट्रॉफी देकर सम्मानित किया।

इस दौरान कुलाधिपति सुनील गालगोटिया, मुख्य कार्यकारी अधिकारी ध्रुव गलगोटिया, कुलपति प्रो० डॉ० प्रीति बजाज, कुलसचिव नितिन गौड़, डॉ० ऐ के जैन, एनसीसी प्रशिक्षक दुष्यंत राणा, खेल अधिकारी प्रशांत भरद्वाज और युसूफ अहमद आदि लोग मौजूद रहे। आज लीग के पहले दिन क्रिकेट, फुटबॉल, वॉलीवाल, कबडडी, हॉकी और फुटसॉल के मैच खेले गये।

Share