शांतिपूर्वक संपन्न हुआ यमुना प्राधिकरण के औद्योगिक भूखंडो का ड्रा, 68 नयी इंडस्ट्रीज के लिए रास्ता साफ़

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा, (19/04/2022): आज मंगलवार को ग्रेटर नोएडा के सेक्टर पी थ्री स्थित सामुदायिक भवन में औद्योगिक भूखंड योजना का ड्रॉ निकाला गया। एसीईओ मोनिका रानी की अध्यक्षता में गठित कमेटी, सेवानिवृत्त जज जेपी गुप्ता व आईएएस अधिकारी टीएन सिंह की निगरानी में यह ड्रॉ हुआ।

आवेदकों के नाम की पर्ची निकालकर उन्हें भूखंड का आवंटन किया गया। यह भूखंड 300, 450, 595, 1000, 1800, 3000 वर्गमीटर के थे जो की टाॅय पार्क, हैंडीक्राफ्ट/ओडोप/हैंडलूम/ फर्नीचर, MSME केटेगरी में आवेदकों को आवंटित हुए।

यमुना प्राधिकरण की एसीईओ मोनिका रानी ने टेन न्यूज़ से बात करते हुए बताया कि आज यमुना प्राधिकरण के द्वारा औद्योगिक भूखंडो का आवंटन किया गया जो शांतिपूर्वक, पारदर्शिता के साथ संपन्न हुआ। इस स्कीम में प्लॉटो की संख्या 68 थी जिसके लिए 2314 लोगो ने आवेदन दिया था।

आगे उन्होंने बताया कि इस स्कीम में प्लॉटो का आकार 450 से लेकर 1800 वर्ग मीटर के बीच में थे। इसके अलावा स्टार्टअप रिजर्वेशन के अंतर्गत यह आवंटन किया गया।

ड्रा में अपना नाम न पाने वाले आवेदकों के लिए संदेश देते हुए एसीईओ मोनिका रानी ने कहा कि इसमें निराश होने की आवश्यकता नहीं है।
यमुना प्राधिकरण कटिबद्ध है कि क्षेत्र का औद्योगिक विकास हो और इसके दृष्टिगत ऐसे जो भी निवेशक है जो आगे यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में अपना निवेश करना चाहते हैं और उद्यम लगाना चाहते हैं, ऐसे सभी लोगों के लिए भविष्य में भी यमुना प्राधिकरण की ओर से योजनाए आएंगी और वह उसमें आवेदन कर सकते हैं। मेरी पूरी शुभकामनाएं हैं कि वह सफल होंगे।

उन्होंने बताया कि ड्रॉ प्रक्रिया का लाइव टेलीकास्ट टेन न्यूज के यूट्यूब चैनल पर किया गया। पूरी ड्रा की प्रक्रिया को टेन न्यूज के यूट्यूब चैनल पर फिर से देखा जा सकता है। साथ ही ड्रा की वीडियो व फोटोग्राफी कराई गई है। अगर किसी को किसी भी तरह की कोई आपत्ती है तो यमुना प्राधिकरण के आफिस आकर अधिकारियों से संपर्क कर सकते है, उनकी सम्समया का निदान किया जाएगा।

आवासीय भूखंड योजना का ड्रॉ संपन्न हो गया है। सफल आवेदकों की सूची जल्द प्राधिकरण की वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी। उन्हें आवंटन पत्र भी जल्द प्रेषित किए जाएंगे।

Share