एक सप्ताह धरना प्रदर्शन के बाद आखिरकार सुनी गई किसानों की बात

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (06/04/2022): किसान मजदूर सभा का हायर कंपनी के खिलाफ चल रहा धरना प्रदर्शन मंगलवार को समाप्त हो गया । किसानों की कंपनी प्रबंधक के साथ हुई वार्ता में कंपनी प्रबंधन ने अप्रैल माह में 15 युवाओं को रोजगार देने का आश्वासन दिया। और साथ ही जेल में बंद किसानों की रिहाई और पुलिस द्वारा किसानों के खिलाफ दर्ज मुकदमे वापस लेने पर भी सहमति जताई है।

किसान मजदूर सभा संगठन के प्रवक्ता विजय भारती ने बताया कि स्थानीय युवाओं को रोजगार देने की मांग को लेकर हायर कंपनी के खिलाफ किसान लगातार पिछले एक सप्ताह से धरना प्रदर्शन कर रहे थे। जिसमें स्थानीय युवाओं को रोजगार के संबंध में मंगलवार को किसानों के प्रतिनिधिमंडल को कंपनी प्रबंधन द्वारा आश्वासन दिया गया कि अप्रैल में 15 युवाओं को स्थायी रोजगार दिया जाएगा।

इसी के साथ ही आने वाले महीने में कंपनी प्रबंधक द्वारा भर्ती निकालने पर युवाओं को रोजगार देने का आश्वासन दिया गया है। इसके साथ ही किसानों की पुलिस और प्रशासन के साथ वार्ता हुई। जिसमें प्रशासन ने जेल भेजे गए 13 किसानों को रिहा कर दिया है वहीं दादरी थाने में किसानों पर दर्ज मुकदमे वापस लेने का भरोसा दिया है।

Share