प्रसव के दौरान बच्चे की मौत के बाद वसूले 12 हजार रूपये, परिजनों ने किया हंगामा

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (06/04/2022): ग्रेटर नोएडा के इकोटेक-3 कोतवाली क्षेत्र के कुलेसरा गांव में स्थित अस्पताल में प्रसव के दौरान बच्चे की मौत हो गई।

मृतक बच्चें के स्वजनों ने अस्पताल पर यह आरोप लगाया है कि बच्चें की बिना मौत की सूचना दिए अस्पताल प्रबंधक ने उनसे ₹12000 का बिल वसूल लिया। और बिल वसूलने के बाद अस्पताल प्रबंधन ने हायर सेंटर हेल्पर की बात कहकर बच्चे की मौत की सूचना दिए बिना बच्चे का शव थमा दिया।

दिल्ली ले जाने पर स्वजनों को पता चला कि बच्चे की मौत काफी घण्टों पहले ही कुसेसरा में स्थित अस्पताल में ही हो चुकी थी। यह बात पता चलने के बाद स्वजनों वापस कुलेसरा स्थित अस्पताल पहुंचे और हंगामा किया।

इकोटेक-3 कोतवाली प्रभारी विनोद कुमार ने इस मामले जानकारी देते हुए बताया कि मूल रूप से गोपालगंज निवासी निधि गर्भवती थी। और वर्तमान में वह पति के साथ कुलेसरा गांव में किराए पर रह रही है। उसके पति ने सोमवार रात निधि को कुलेसरा स्थित एक अस्पताल में भर्ती करवाया और मंगलवार दोपहर को निधि ने समय से पूर्व बच्चे को जन्म दिया। हालत गंभीर होने पर जन्म के बाद बच्चे को नर्सरी में रखा गया। और वहां बच्चे की मौत हो गई। लेकिन अस्पताल के प्रबंधकों ने बच्चे की मौत की जानकारी दिए बिना उनसे हजारों का बिल वसूल लिया। और बच्चे की मौत की सूचना मिलने पर स्वजनों ने अस्पताल में हंगामा किया।

आगे उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच की जा रही है और जांच पड़ताल पूरी होने के बाद ही पुलिस किसी नतीजे पर पहुंचेगी।

Share