फूड पॉइज़निंग से वीवो फैक्ट्री के 42 कर्मचारी हुए बीमार

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (06-04-2022): ग्रेटर नोएडा स्थित वीवो फैक्ट्री में काम करने वाले करीब 42 कर्मचारी कैंटीन में कुट्टटु के आटे की कचौरी और खीर खाने के बाद बीमार हो गए।

पुलिस व कंपनी प्रबंधन ने बीमार लोगों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया। उधर खाद्य विभाग ने आरपी ब्रांड कुट्टू का आटा, गोल्डन ब्रांड समा चावल, कुट्टू की कचौरी, खीर व आलू सब्जी का सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया है।

जिला अभिहित अधिकारी संजय सिंह ने बताया कि ग्रेटर नोएडा स्थित वीवो मोबाइल फैक्ट्री में फूड प्वाइजनिग होने से लोगों के बीमार होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद टीम ने मंगलवार को मौके पर जाकर पड़ताल की। नाइट शिफ्ट में करीब 350 लोग व्रत रखे हुए थे। इन कर्मचारियों के लिए व्रत का खाना बनाया गया था। खाने में कुट्टू के आटे की कचौरी, खीर, आलू की सब्जी आदि बनाई गईं थीं। कर्मचारियों ने सोमवार रात करीब 12:00 से 2:30 बजे के बीच खाना खाया था, जिसके बाद 42 लोगों के फूड प्वाइजनिग होने से बीमार हो जाने की सूचना मिली थी। कर्मचारियों के बीमार पड़ते ही कंपनी प्रबंधन में हड़कंप मच गया।

मौके पर पहुंचकर अधिकारियों ने पुलिस की मदद से कर्मचारियों को आसपास के अस्पतालों में भर्ती कराया। जानकारी के मुताबिक कंपनी की ओर से खाना बनाने वाले वेंडर पर कार्रवाई की जाएगी।

कंपनी प्रबंधन की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि वे इस घटना से दुखी हैं। फैक्ट्री से जुड़े हर कामगार के बेहतर स्वास्थ्य व सुरक्षा उनकी प्राथमिकता है। उनके अच्छे स्वास्थ्य के लिए हरसंभव मदद की जा रही है। हम इस चुनौतीपूर्ण समय में उनके साथ खड़े हैं। साथ ही इस मामले की जांच कर रहे हैं और सभी आवश्यक सुधारात्मक कार्रवाई करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

Share