सुरक्षाकर्मी ही बने सेक्टर निवासियों की परेशानियों की वजह

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (31/03/2022): सुरक्षाकर्मी लोगों के सुरक्षा के लिए होते हैं, लेकिन जब सुरक्षाकर्मी ही असुरक्षा का कारण बन जाए तो समाज में बहुत सी परेशानियां और समस्याएं उत्पन्न हो जाती है, और इसका सीधा असर समाज में रह करें लोगों के जीवन पर पड़ता है।

इस समस्या के कारण ग्रेटर नोएडा के कुछ सेक्टरों में रह रहें लोगों के जीवन से जुड़ी परेशानियों और समस्याओं को उजागर कर आप सभी तक सुरक्षाकर्मी की वजह से पीड़ित व्यक्तियों के पीड़ा को पहुंचाने का प्रयास टेन न्यूज ने किया है।

बता दें कि ग्रेटर नोएडा के कुछ सेक्टरों जैसे कि सेक्टर अल्फा-1, beta-1, गामा-2 में स्थित समुदायिक भवन में काफी समय से पीएसी बल निवास कर रहा है जिसके कारण काफी लम्बे समय से इन सेक्टर्स में रह रहे लोगों का सामुदायिक भवन में कार्यक्रम व अन्य कोई भी कार्य नहीं हो पा रहा है।

जिससे वहां रह रहे लोगों को काफी परेशानी होती है। इससे सेक्टर्स में रह रहे लोगों को इनके रहन सहन से भी काफी परेशानी होती है। और शासन – प्रशासन को बार-बार इस समस्या से अवगत कराया गया है लेकिन अबतक इस समस्या का कोई समाधान नहीं हो सका है।

टेन न्यूज के साथ शेर सिंह भाटी, महासचिव डी डी आर डब्ल्यू ए अध्यक्ष आरडब्लूए (अल्फा-1) ने इस पीएसी बल के कारण इन सेक्टर्स में रह रहें लोगों को होने वाली समस्याओं और परेशानियों से अवगत कराते हुए कहा कि लगभग पिछले 3 साल से पीएसी बल ग्रेटर नोएडा के अल्फा-1, बीटा-2, गामा-2 में बने समुदायिक भवनों में रह रहे हैं।जिस कारण से यँहा रह रहे लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है, और बीते 3 सालों में यँहा एक भी कार्यक्रम नहीं हो सका।

आगे उन्होंने कहा कि सेक्टर्स में कुछ मध्यवर्गीय परिवार भी रहते हैं जिनके पास महंगाई के कारण बड़े हॉल बुक करने के पैसे नहीं हैं ऐसे स्थिति में उनका एकमात्र सहारा सेक्टर में बने सामुदायिक भवन ही था। सामुदायिक भवनों में पीएसी बल के रहने के कारण वह इससे वंचित हैं गए हैं।

जब भी सेक्टर के निवासी पीएसी बल से बातचीत कर इस समस्या का समाधान करने की कोशिश करते हैं तो पीएसी बल बहुत ही निन्दाजनक बात बोलकर उन्हें भगा देते हैं।

आगे शेर सिंह भाटी ने बताया कि जिला प्रशासन से लेकर पुलिस प्रशासन के साथ ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को भी पीएसी बल के कारण सेक्टर्स में रह रहे लोगों को होने वाली समस्याओं के बारे में भी कई बार लिखित रूप से भी अवगत कराया गया है। इस समस्या के 3 साल बीत जाने के बाद भी इसका कोई समाधान नहीं निकला है।

अतः सभी सेक्टर्स में रह रहे लोगों से अपील है कि पीएसी बल से ग्रेटर नोएडा के सभी सामुदायिक केंद्रों को जल्दी से जल्दी खाली कराया जाए। ताकि आम लोग सामुदायिक केन्द्रो का उपयोग कर सकें।

Share