ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने सेक्टर 37 का किया दौरा

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (31/03/2022): ग्रेटर नोएडा के सेक्टर-37 में प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण जी के दौरे का कार्यक्रम था, लेकिन उनकी नोएडा में किसी आकस्मिक मीटिंग में भाग लेने के कारण वह आज नहीं आ पाए। प्राधिकरण के डीजीएम के.आर वर्मा, डीजीएम सलिल यादव, सीनियर मैनेजर कपिल देव सिंह, मनोज धारीवाल, बी पी सिंह, नाथोली सिंह, वैभव नागर, गौरव बघेल, नीरज, धर्मेंद्र चौधरी आदि वरिष्ठ अधिकारीगण ने विभिन्न विभागों के ठेकेदारों के साथ सेक्टर – 37 का दौरा किया ।

सेक्टर-37 RWA के अध्यक्ष श्री देवराज नागर ने आगंतुक अधिकारीगण का सभी सेक्टर वासियों की ओर से स्वागत करते हुए विभिन्न विभागों से संबंधित कार्यों के लिए निम्नवत अलग अलग पत्र अधिकारीगण को सौंपे।

स्वास्थ्य विभाग से संबंधित बंदरों, कुत्तों, आवारा पशुओं को हटवाने, साफ सफाई के साथ साथ कूड़ा और मलबा नियमित रूप से उठवाने की मांग की ।

जल व सीवर विभाग से संबंधित पानी के प्रेशर को बढ़ाने व रेन वॉटर ड्रेन होल्स और सीवर मेन होल्स की सफाई के बाद निकली शिल्ट को तुरंत उठवाने की व्यवस्था करने की मांग की ।

सिविल विभाग से संबंधित सेक्टर में सामुदायिक भवन के जल्द निर्माण, मंदिर निर्माण के लिए जल्द भूमि आवंटन, 18 मीटर रोड़ के दोनों तरफ कार्ब स्टोन लगाकर पटरी पर घास लगाने, कॉमर्शियल बेल्ट की खाली जगह की फेंसिंग तथा कंप्लीशन वाले अर्धनिर्मित मकानों की सफाई और आवंटियों को उन्हें पूरा बनाने का निर्देश जारी करने की मांग की ।

उद्यान विभाग से संबंधित कार्यों गोल चक्कर पार्क की रेलिंग, मास्टर ग्रीन बेल्ट पार्कों के बाहर की दीवारों को मजबूत बनाने, सभी पार्कों में नई घास, पेड़, शेल्टर, बेंचेज, झूले, लगवाने व उनकी बाउंड्री वॉल और पाथवे ठीक कराने, अत्यधिक ऊंचे पेड़ों की कटाई – छंटाई कराने, उनमें पानी देने व सूखे पेड़ों की जगह नए पेड़ लगाने, ग्रीन बेल्ट की सफाई और जोनल स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के नियमित रखरखाव व उसमें पीने के पानी और प्रकाश की व्यवस्था करने की मांग की ।

टेन न्यूज के साथ फोन पर बातचीत के दौरान सेक्टर-37 के RWA के अध्यक्ष देवराज नागर ने बताया कि आज दौरे के समय ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों को सेक्टर से जुड़ी सभी समस्याओं से रूबरू कराया जिसमें अधिकारियों ने कुछ सम्याओं का समाधान किया जैसे कि पार्क में घास लगवाने, कूड़े व मलवे हटवाने के मौके पर आदेश दिए और साथ ही बची समस्याओं का शीघ्र से शीघ्र समाधान कराने का आश्वासन दिया।

आगे उन्होंने कहा कि आज मजबूरीवश शहर से बाहर जरूरी मीटिंग में होने के कारण सीईओ महोदय सेक्टर में नहीं आ पाए लेकिन आगे वे अवश्य आएंगे।

इस अवसर पर सेक्टर की RWA के महासचिव नवाब सिंह बंसल, कोषाध्यक्ष कुलदीप गुप्ता,‌ ए सी नागर, कैप्टन आरपी सिंह, टीकम सिंह, इंद्राज नागर, भगत राम, धनराज नागर, मनोज अधाना , रि० ग्रुप कैप्टन आर० श्रीवास्तव, शाहमल सिंह, रि० फ्लाईंग ऑफिसर श्विजेंद्र सिंह अत्री, बिरेंद्र मावी, बुधराम भारद्वाज, गजराज भाटी, तेजपाल नागर, बीपी साहु, राजेश चौहान, योगेन्द्र कपासिया, सतपाल भाटी व काफी संख्या में कई सम्मानित महिलाओं सहित सेक्टर के अनेक गणमान्य निवासी मौजूद रहे ।

Share