ग्रेटर नोएडा में आज से होगा विजय महोत्सव 2023 मेले का आगाज

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (14 अक्टूबर 2023): ग्रेटर नोएडा में श्री रामलीला कमेटी ग्रेटर नोएडा द्वारा हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी विजय महोत्सव 2023 का धूमधाम से आयोजन किया जाएगा। यह आयोजन ग्रेटर नोएडा स्थित साइट फॉर के सेंट्रल पार्क रामलीला ग्राउंड में किया जाएगा।

आज शनिवार को आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान श्रीराम लीला कमेटी के अध्यक्ष मनजीत सिंह ने बताया कि 15 अक्टूबर से 25 अक्टूबर तक विजय महोत्सव 2023 का आयोजन बड़े धूम धाम से किया जाएगा। रामलीला का मंचन मुरादाबाद के कलाकारों द्वारा किया जाएगा। महासचिव विजेंद्र सिंह आर्य ने बताया कि इस वर्ष 30 से अधिक स्कूल व एकेडमी के 700 से अधिक बच्चे 15 अक्टूबर को भक्ति गीत नृत्य प्रतियोगिता में अपनी धमाकेदार प्रस्तुति देकर विजय महोत्सव 2023 का आगाज करेंगे।

कोषाध्यक्ष मनोज गर्ग ने बताया कि इस वर्ष रामलीला के साथ-साथ मेले में भी विशेष प्रबंध किए गए हैं उन्होंने बताया कि भगवान श्री राम के आदर्शों का आत्मसात करने के साथ-साथ नगर वासी मनोरंजन व खाने-पीने का भी भरपूर आनंद लेंगे। इस वर्ष अनेकों झूलो के साथ-साथ मशहूर जयंती कैटर्स की चार्ट और गुर्जर थाली का आनंद सभी लोग ले सकेंगे।

मीडिया प्रभारी विनोद कसाना ने बताया कि मेले में सिक्योरिटी की व्यवस्था के मध्य नजर सीसीटीवी कैमरे, गार्ड, फायर सिलेंडर, वह अन्य व्यवस्थाएं भी चौबंद रहेगी। इस वर्ष 19 अक्टूबर को सीता स्वयंवर में स्पेशल आतिशबाजी का नजारा भी देखने को मिलेगा। और इस बार कार्यक्रम के दौरान दर्शको पर ड्रोन से इत्र का छिड़काव किया जाएगा।

कार्यक्रम 15 को भक्ति संगीत नृत्य, प्रतियोगिता, 16 से 23 तक रामलीला मंचन, 24 अक्टूबर को रावण कुंभकरण मेघनाथ के पुतलो का दहन व रंगीन आतिशबाजी तथा 25 अक्टूबर को भरत मिलाप राम राज्याभिषेक के साथ विशाल कार्यक्रम का समापन होगा।

इस अवसर पर मनजीत सिंह, विजेंद्र आर्य, मनोज गर्ग, सौरभ बंसल, विनोद कसाना, मुकेश शर्मा, हरेंद्र भाटी, मुकुल गोयल, कुलदीप शर्मा, जे पी गोस्वामी, श्यामवीर भाटी, ओम प्रकाश अग्रवाल, अरुण गुप्ता , सुरेंद्र तायल , अनिल कसाना, मनोज यादव, अमित गोयल, विकास भाटी, चाचा हिंदुस्तानी, लोकेश भाटी, राजेंद्र सिंह आदि लोग मौजूद रहे।14

Share