ग्रेटर नोएडा के बर्फीले पहाड़ो में उमड़ रही है भीड़

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (28/03/2022): जैसे जैसे गर्मियों का मौसम नजदीक आ रहा है वैसे वैसे दिन प्रतिदिन तापमान भी बढ़ता जा रहा है और बढ़ते तापमान के कारण लोग गर्मी से परेशान हो रहे हैं। तो अब गर्मी से निजात पाने के लिए आप को किसी हिल स्टेशन ( शिमला, मसूरी और मनाली) जाने की जरूरत नहीं है क्योंकि अब आप ग्रेटर नोएडा के द ग्रैंड वेनिस माॅल में बने स्नो मस्ती में जाकर गर्मियों के मौसम में भी सर्दियों के मौसम जैसे हिल्स स्टेशनों पर पड़ने वाली स्नो फाॅल का लुत्फ उठा सकते हैं।

ग्रेटर नोएडा में प्रतिष्ठित द ग्रैंड वेनिस माॅल जो कि वेनिस-थीम पर आधारित है और NCR के सभी मॉलों में नंबर एक पायदान पर है।

द ग्रैंड वेनिस माॅल अपनी वेनिस-थीम के साथ साथ गोंडोला सवारी और विभिन्न साहसिक गतिविधियों के लिए जाना जाता है। ग्रैंड वेनिस मॉल में बना अब ‘स्नो मस्ती’ स्नो पार्क भी काफी चर्चा में है।

आपको बता दें कि द ग्रैंड वेनिस माॅल में बना स्नो मस्ती आपको बहुत ही सस्ते दामों में NCR के गर्मियों में भी आप को सर्दियों के मौसम के जैसे ही हील स्टेशन में पड़ने वाली स्नो फॉल जैसी स्नो फॉल का मजा देगा।

टेन न्यूज के साथ खास बातचीत करते हुए स्नो मस्ती के संचालक अमित शर्मा ने बताया कि द ग्रैंड वेनिस माॅल में बना स्नो मस्ती पार्क Delhi NCR का सबसे बड़ा स्नो पार्क है और करीब 1000 Sq.ft. में यह फैला हुआ है। स्नो मस्ती की खास बात यह है कि इसमें स्नो गोडोला राइड् होती है जिससे हम पीलर के ऊपर 12 ft. पर मोनोरेल के जैसे चलते है। और जो अपने आप में एक आर्कषित नजारा है।

आगे उन्होंने बताया कि स्नो मस्ती के अंदर लाइव स्नो डीजे भी है जिसमें लोग स्नो के साथ खेलकर डांस भी करते हैं। इसी साथ स्नो मस्ती में स्नो ज़ॉर्बिंग, स्नो क्लाइम्बिंग, एडल्ट ट्यूब स्लाइड, किडी ट्यूब स्लाइड से हैंगिंग ब्रिज, स्नो कैसल और स्नो डिस्को जैसी बड़ी संख्या में गतिविधियाँ हैं।

और स्नो मस्ती के 800 रूपये बड़े के और 200 रूपये बच्चों के टिकट‌ में ही हमें लोगों को कपड़े और जूते व दस्ताने भी देते हैं ताकि उनको ठंड न लग सके क्योंकि स्नो मस्ती का टेम्परेचर -12 C॰ होता है।

अमित शर्मा ने कोरोना के बारे में बात करते हुए बताया कि स्नो मस्ती में कोरोना की गाइडलाइंस को पूरी तरह से फाॅलो किया जाता है क्योंकि स्नो मस्ती में रोजाना काफी लोग आते हैं इसलिए स्नो मस्ती में 2500 कॉस्ट्यूम्स हैं। और 250 से 300 से ऊपर काॅस्ट्यूम डेली यूज़ होते हैं इन यूज़ काॅस्टयूम साफ करने के लिए हमने हाई टेम्परेचर ड्रायर लगा रखा है जो 55 से 60 C॰ तक काॅस्टयूम को ड्रायर और सैनिटाइजर करके 15 दिनों के बाद फिर उस काॅस्टयूम को यूज़ करने के लिए देते हैं।

स्नो मस्ती में स्नो बनाने के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि हम मार्केट से 50-50 kg के बर्फ के टुकड़े खरीदें है और मशीन की मदद से बर्फ के टुकड़े को तोड़कर नमक के जैसे पीसकर 1 से 1.5 फीट तक स्नो मस्ती में डाल देते हैं। और लोग उससे खेलते हैं स्नो मस्ती में हील स्टेशन जैसा आनंद उठाते है।

टेन न्यूज के माध्यम से लोगों को संदेश देते हुए स्नो मस्ती के संचालक अमित शर्मा ने कहा कि कहीं दूर जाने से अच्छा है कि आप एक आम बजट में ग्रेटर नोएडा के द ग्रैंड वेनिस माॅल में बने स्नो मस्ती में अपने परिवार व दोस्तों के साथ आकर हिल स्टेशन का मजा ले।

टेन न्यूज के साथ सैलानियों ने स्नो मस्ती का अपना अनुभव साझा करते हुए कहा कि स्नो मस्ती में हमें बहुत अच्छा लग रहा है क्योंकि स्नो मस्ती बहुत ही कम रेट में हमें गर्मियों के मौसम में भी शिमला, मसूरी और मनाली जैसा अनुभव दे रहा है। और हम फिर से अपने दोस्तों और परिवार के साथ स्नो मस्ती में आकर मजेदार दिन बिताना चाहते हैं क्योंकि यहां पर स्नो ज़ॉर्बिंग, स्नो क्लाइम्बिंग, स्नो स्लाइड, स्लाइड से हैंगिंग ब्रिज, स्नो कैसल और स्नो डिस्को जैसी बड़ी संख्या में गतिविधियाँ है।

Share