यमुना प्राधिकरण द्वारा भूखंड योजना के ड्रा की तैयारी शुरू, जानें ड्रा की तारीख

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (25/03/2022): यमुना प्राधिकरण ने भूखंड योजना के ड्रा की तैयारी शुरू कर दी है। अगले महीने अप्रैल में तीन योजनाओं का ड्रा निकाला जाएगा। जिसमें आवासीय योजना, कमर्सियल व‌ औद्योगिक भूखंड की योजनाएं शामिल है।

आपको बता दें कि पहले योजना का ड्रा मार्च में निकालना प्रस्तावित किया गया था लेकिन आचार संहिता लगने के कारण इसकी तारीख आगे बढ़ानी पड़ीं थी।

यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ अरुण वीर सिंह ने बताया कि अप्रैल में यमुना प्राधिकरण तीन योजनाएं ( आवासीय, कामार्शियल व औद्योगिक ) के ड्रा निकालने जा रहा है। जिसमें आवासीय भूखंड योजना का ड्रा 18 अप्रैल और औघोगिक भूखंड योजना का ड्रा 19 अप्रैल को होगा।

आगे उन्होंने बताया कि आवासीय योजना में प्राधिकरण को 18 हजार आवेदन मिले है। वहीं औद्योगिक भूखंड योजना में 2500 लोगों ने आवेदन किया है। जबकि कमर्सियल योजना में भूखंड व दुकानों का आवंटन नीलामी के आधार पर होगा।

आगे उन्होंने बताया कि योजना में शामिल भूखंडों के सापेक्ष एकमुश्त भुगतान का विकल्प चुनने वालों को ड्रा प्राथमिकता दी जाएगी।इसी के साथ भूखंड की कीमत का किस्तों में भुगतान करने वालों को इसके बाद ड्रा में शामिल होने का मौका मिलेगा, 19 अप्रैल को ड्रा संपन्न होगा।

Share