गौतम बुद्ध नगर के प्रतिष्ठित एवं गणमान्य हस्तियों के साथ EMCT ने मनाया अपना फाउंडेशन डे

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (09/03/2022): EMCT फाउंडेशन (एथोमार्ट चेरिटबल ट्रस्ट) ने मंगलवार को अपना स्थापना दिवस गौतम बुद्ध नगर के प्रतिष्ठित एवं गणमान्य व्यक्तियों के साथ द मंथन स्कूल, गौर सिटी में धूमधाम से मनाया।

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में कवि राज शम्भु शिखर, डिप्टी कमिश्नर आई॰पी॰एस॰ हरीश चंद्र, धर्मेंद्र कुमार चंदेल (दैनिक जागरण), नोएडा मीडिया क्लब के अध्यक्ष एवं ट्राई सिटी न्यूज़ के संस्थापक पंकज पराशर, द मंथन स्कूल की प्रधानाचर्या पूनम मेहँदी रत्ता, हास्य कवि चेतन चर्चित, वीर रस कवि कमल अग्नय, एवं अन्य गणमान्य अतिथि मौजूद रहे।

कार्यक्रम में ईएमसीटी टीम के मेंबर्स के साथ लेबर क्लास के बच्चों को भी स्टेज पर बुलाकर स्कूल के बैग भेंट स्वरूप दिए गए, साथ ही मुख्य अतिथियों ने उन बच्चों से बात की और उनके उज्जवल भविष्य के लिए हर सम्भव मदत करने की इक्षा जतायी।

कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलन एवं सरस्वती वंदना के साथ हुआ। जिसके बाद ABC ग्रुप के बच्चों द्वारा विशेष डांस की पेशकश हुयी और कवियों द्वारा कविता पेश की गयी।

प्रसिद्द हास्य कवि शम्भु शिखर ने ई॰एम॰सी॰टी॰ की समस्त टीम को बँधाई देंते हुए कहा कि समय का अभाव होने के बाद भी मैं संस्था के कार्यक्रम में आने से ख़ुद को रोक ना सका। उन्होंने कहा की मैं आगे भी संस्था के साथ जुड़कर संस्था को हर सम्भव मदद करूंगा।

गौतम बुध नगर डीसीपी हरीश चंद्र ने फाउंडेशन डे के अवसर पर कहा कि पुलिस को सभी असवेंदनहीन मानते हैं पर मुझे लगता है की सबसे ज़्यादा सवेंदनशील हम पुलिस वाले ही होतें है क्योंकि हमने बहुत करीब से रिश्तों को टूटते और बिखरते हुए देखा है। इसलिए हमारा प्रयास रहता है कि हम रिश्तों को बिखरने और टूटने से बचा सके। ईएमसीटी भी इसी संवेदनशीलता के साथ इन बच्चों के भविष्य के लिए काम कर रही है ताकि वह भविष्य में अपने पैरों पर खड़े होकर कुछ बन सकते। और हमारी शुभकामनाएं इनके साथ है। बच्चों के उज्ज्वल भविष्य के लिए ईएमसीटी द्वारा किया जा रहा प्रयास सराहनीय है।

नोएडा मीडिया क्लब के अध्यक्ष एवं ट्राई सिटी के संस्थापक पंकज पराशर ने ईएमसीटी की टीम के प्रयास को सराहा और बताया कि समस्याओं के समाधान के लिए निरंतर कार्य करना आवश्यक है, ऐसे कार्यों को करने के लिए हम सब को आगे आने की आवश्यकता है ।

ग्रेटर नोएडा मीडिया क्लब के अध्यक्ष एवं दैनिक जागरण के ब्यूरो चीफ़ धर्मेन्द्र चंदेल ने कहा कि EMCT एक ऐसी संस्था है जो सिर्फ अखबारों की सुर्खियां बनाने के लिए काम नहीं करती, वो धरातल पर रह कर समाज के उथ्थान के लिए कार्य कर रही है और हम सब इस कार्य में उनके साथ हैं।

द मंथन स्कूल की प्राचार्य पूनम मेहंदी रत्ता ने कहा कि मेरे व्यक्तिगत विचार हैं कि अगर हम ये ठान ले की हम कमज़ोर नहीं है तो हमारी बहुत सारी समस्याएं अपने आप ख़त्म हो जाएँगी।

संस्था की संस्थापक रश्मि पाण्डेय ने बताया कि ईएमसीटी एक संस्था नहीं है, एक सोच है जो भारत को नए निर्माण की ओर लेकर जाएगा जहां सबका विकास हो। उन्होंने कहा कि हम किसी की पैसों से एक या दो बार मदद कर सकते है पर यदि हम किसी को आत्मनिर्भर बनाते है तो हम उसके आने वाली पीढ़ी के भविष्य को भी उज्जवल बना सकते है। ईएमसीटी संस्था समाज के उन सभी लोगों का सम्मान करती है जो अपने-अपने क्षेत्र में देश के विकास में अच्छा कार्य कर रहे है।

इसी के साथ सम्मान समारोह में समाज के प्रतिष्ठित एवं सम्मानित सदस्यों को सम्मानित किया गया जिनमे डॉक्टर सचिन मिश्रा ( सीएचसी बिसरख), अभिषेक कुमार (अध्यक्ष नेफोवा), रामवीर तनवर (पॉंड मेन), विकास कुमार, डॉक्टर राहुल यादव, कावेरी भारद्वाज, मंजुल यादव, अनिता प्रजापति (साथी हाथ बढ़ाना), प्रिन्स शर्मा (चैलेंजर्ज़ ग्रूप), विजेता पाण्डेय, अनुराग चौधरी संस्थापक (वॉस ओफ़ कॉप्स), पुष्पिता मुखर्जी, अनूप सोनी, मनीष श्रीवास्तव, अनिल वर्मा, महावीर ठससु, रिंकल शर्मा, जुनैद हूसेन खान, हेमा दुबे, अवधेश पाण्डेय, शशि सिंह, तम्मना सेठी रहे।

कार्यक्रम का संचालन सरिता भाटिया, आल इंडिया रेडियो एफ़॰एम॰ 106 की आर॰जे॰ द्वारा किया गया और इस कार्यक्रम का मीडिया पार्ट्नर टेन न्यूज़ रहा।

Photos Highlights | Ethomart Charitable Trust | International Women’s Day

 

Share