जिम्स की लोकप्रियता हमारा सबसे बड़ा अवार्ड: जिम्स डायरेक्टर राकेश गुप्ता

टेन न्यूज़ नेटवर्क

ग्रेटर नॉएडा, (28/02/2022): जिम्स के सातवें फाउंडेशन डे पर जिम्स के डायरेक्टर राकेश गुप्ता ने बताया कि हमारी सबसे बड़ी उपलब्धि है कि लोग जिम्स को जानने लगे हैं और जिम्स की पहचान ही हमारा सबसे बड़ा अवार्ड है। कोविड से पहले कोई भी जिम्स को नहीं जानता था पर अब हमारी पहुंच काफी बढ़ गई है। कोविड के समय सबसे ज्यादा आरटी पीसीआर टेस्ट करने और इलाज करने के लिए हमें उत्तर प्रदेश सरकार ने सराहा है और इस काम के लिए उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा हमें सम्मानित भी किया गया है।

जिम्स के सातवें फाउंडेशन डे पर टेन न्यूज़ नेटवर्क ने जिम्स के डायरेक्टर राकेश गुप्ता से खास बातचीत की, पेश हैं इस बातचीत के प्रमुख अंश:

Q: आज जिम्स का सातवां फाउंडेशन डे है पर आज आप पहली बार सेलिब्रेट कर रहे हैं, इसका क्या कारण है?

RG: जिम्स की नींव 2008 में पड़ी थी और 2012 में यह बनकर पूरा हो गया था, लेकिन 2012 से 2018 के बीच यहां पर कुछ भी विकास नहीं हुआ था। साल 2018 में हमने कोशिश करके मेडिकल एमबीबीएस शुरू किया फिर हमने पोस्ट ग्रेजुएशन शुरू किया अब हमने नर्सिंग कॉलेज और पैरामेडिकल स्कूल शुरू किया है। हमने 4 सालों में बहुत काम किए हैं और हम सबने एक टीम की तरह मिलकर काम किये है। कोविड के समय हमने लगभग 5000 से ज्यादा मरीज ठीक किए हैं और 15 लाख से ज्यादा आरटी पीसीआर टेस्ट किए हैं। इसके लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने हमें सम्मानित भी किया है।

Q: जिम्स में अपने कार्यकाल के बारे में आप क्या कहना चाहेंगे और आपकी जिम्स के साथ जर्नी कैसी रही है?

RG: 18 जुलाई 2018 को मैंने यहां पर ज्वाइन किया था। इससे पहले मैंने 33 साल डिफेंस आर्मी मेडिकल फोर्स में काम किया है । वहां से बीआरएस लेकर इस कॉलेज में ज्वाइन किया। हमारी कोशिश रहती है कि जितने भी मरीज इस हॉस्पिटल में आए सब का इलाज यहां पर संभव हो और हम अपनी तरफ से पूरी कोशिश करते हैं कि उन्हें दूसरी जगह रेफर करने की जरूरत नहीं पड़े। यहां पर हर तरह के मरीज का इलाज होता है और आने वाले समय में यहां पर सुपर स्पेशलिटी की सुविधाएं भी उपलब्ध होगी।

Q: यह हॉस्पिटल ग्रेटर नोएडा के आउटर एरिया में है, शहर से इसकी कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए क्या कदम उठाये गए है ?

RG: हमने यहां के लिए बस सेवाएं शुरु की थी जिसके अंतर्गत नोएडा, बॉटनिकल गार्डन और ग्रेटर नोएडा से यहां तक डायरेक्ट बस आती है। पिछले दो-तीन सालों से यहां की कनेक्टिविटी अच्छी हो गई है और आने वाले कुछ सालों में यहां की कनेक्टिविटी और भी अच्छी हो जाएगी। आने वाले समय में यहां पर नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट आ रहा है तो ये जगह भी लोकप्रिय हो रही है। लोग इस जगह के बारे में जान रहे हैं और यहां पर लोग दिन प्रतिदिन इलाज के लिए आ रहे हैं। आने वाले समय में मरीजों की संख्या बढ़ेगी, फिलहाल यहां पर मरीज की कोई कमी नहीं है।

Q: जिम्स के फाउंडेशन डे पर आप लोगों को क्या संदेश देना चाहेंगे?

RG: मैं सबको शुभकामनाएं देना चाहूंगा कि सब स्वस्थ रहें और भगवान ना करें कि आपको अस्पताल आने की जरूरत पड़े। अगर आपको कोविड या नॉन कोविड है आप जिम्स हॉस्पिटल में जरुर आए और जिम्स का जो भी ट्रीटमेंट और केयर है आप उसका प्रयोग करें। अगर आपको इसमें कोई कमियां लगती है तो आप जरूर बताएं ताकि हम कमियों को दूर कर सकें और ज्यादा से ज्यादा लोगों की हम सेवा कर सकें।

Share