“GIMS केवल अच्छा डॉक्टर नहीं एक अच्छा व्यक्तित्व भी बनाता है”: 7वें स्थापना दिवस पर छात्रों ने बांधे GIMS की तारीफों के पुल

टेन न्यूज़ नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा, 1 मार्च: जिम्स ग्रेटर नोएडा के 7वें स्थापना दिवस पर छात्रों से टेन न्यूज़ नेटवर्क ने खास बातचीत की। इस बातचीत में छात्रों ने कहा कि यह दुनिया का सबसे बेहतरीन संस्थान है क्यूंकि यहां पर सारी सुविधाएं उपलब्ध है। छात्रों के मुताबिक जिम्स दूसरे संस्थान से इसलिए अलग है क्योंकि यह केवल डॉक्टर नहीं बनाता बल्कि एक अच्छा व्यक्तित्व बनाता है।

इशिता अरोरा ने कहा “जब हम किसी सरकारी मेडिकल कॉलेज के बारे में सोचते हैं और उसके बाद जो हमारे दिमाग में एक पिक्चर आती है उससे कहीं ज्यादा दूर है हमारा जिम्स कॉलेज। सारे कॉलेज से काफी बेहतर है जिम्स चाहे वह इंफ्रास्ट्रक्चर वाइज हो या एक्स्ट्रा करिकुलम वाइज हो, जिम्स हर चीज में बेहतर है। जिम्स छात्रों को वह प्लेटफार्म देता है जो बड़े से बड़े कॉलेज भी नहीं दे पाते है। मेरा जिम्स को चुनना सही निर्णय था।”

सिद्धार्थ गुप्ता ने कहा कि जब मैं जिम्स में एडमिशन ले रहा था तब मुझे कहा गया था कि आज से 5 साल बाद इस संस्थान की चमक कुछ और होगी। उन्होंने कहा कि हमारा संस्थान वाकई में तेजी से विकास कर रहा है, जितना हमने सोचा नहीं था उससे ज्यादा तेजी से आगे बढ़ रहा है। हमारे संस्थान के पास डीएनबी की 40 सीट है जो किसी भी संस्थान या मेडिकल कॉलेज के पास नहीं है। जब तक किसी कॉलेज या संस्थान के एमबीबीएस के पांच बैच नहीं हो जाते हैं तब तक उन्हें यह नहीं दिया जाता है पर हमारा पहला संस्थान है जिसे यह दिया गया है।

सुनिधि विशिष्ट ने कहा कि “जितने भी सरकारी कॉलेज होते हैं उनमे इतनी सुविधाएं नहीं होती है जितनी कि जिम्स में दी जा रही है। जिम्स आपको कहीं भी किसी क्षेत्र में भी पिछड़ने नहीं देगा बल्कि आपको सबसे आगे लाकर खड़ा कर देगा।”

छात्रों ने कहा कि यह सरकारी संस्थान है लेकिन यह निजी संस्थान से भी कई बेहतर है। यहां के फैकल्टी, डॉक्टर और टीचर्स काफी प्रतिबद्ध है और यहां पर सबसे अच्छी पढ़ाई होती है। जितने भी फैकल्टी, डॉक्टर और टीचर्स है, सब छात्रों को सहयोग करते हैं। यहां पर जितने भी संस्थान है, जिम्स उनमें से सबसे बेहतर संस्थान है। जिम्स के सातवें फाउंडेशन डे पर छात्रों ने कहा कि जिम्स भले ही नया संस्थान है लेकिन जिम्स तेजी से विकास कर रहा है और ये अब उत्तर प्रदेश के तीसरे सबसे बेहतर संस्थान के तौर पर गिना जाता है।

Share