ग्रेटर नोएडा के भव्य काली बाडी में – काली माता प्राण प्रतिष्ठा और सांस्कृतिक एवं सामाजिक सेवा भवन का शुभारम्भ

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (9 फरवरी 2022): हिंदुस्तान सदैव से अपने उत्कृष्ट संस्कार एवं सांस्कृतिक परंपराओं के लिए जाना जाता है, धर्म का उन्नयन एवं अपने धर्म के प्रति आस्था व धर्मपरायण होना प्रत्येक भारतीय के आत्मा का मूल तत्व है।

धर्म के इस अंनत यात्रा में ग्रेटर नोएडा कालीबाड़ी के आस्थावान लोगों ने किया माँ काली ,भगवान शिव एवं राधा कृष्ण का भव्य मंदिर बनाकर उसमें मूर्तियों प्राण – प्रतिष्ठा की। आज ग्रेटर नोएडा के लिए ऐतिहासिक दिन है।

ग्रेटर नोएडा काली बारी के मुख्य मंदिर में काली माता , भगवान शिव जी और राधा – कृष्ण जी के मूर्तियाँ की स्थापना एवं प्राण – प्रतिष्ठा का किया गया कार्यक्रम।

ग्रेटर नॉएडा शारदीय सांस्कृतिक समिति के स्थापना को लगभग 20 साल हो गए,इस पूरी यात्रा में शान्तनु सेन , पी के गुप्ता और एयर मार्शल आर के गुप्ता , बी पी मुखर्जी , श्यामल रॉय, अशोक सेन गुप्ता , असित सान्याल , राज कुमार मित्रा , अभिषेक सेन , डॉक्टर महेश शर्मा और समिति के सभी सदस्यों का अनमोल योगदान है।

हमारे संवाददाता रंजन अभिषेक ने वँहा उपस्थित भक्तों से बात किया तो उन्होंने कहा कि “यह 20 वर्ष की यात्रा है जक आज इस भव्य धार्मिक , सांस्कृतिक एवं सामाजिक सेवा भवन का का सपना साकार हुआ है।साथ ही उन्होंने कहा कि हम यँहा केवल धार्मिक ही नही बल्कि सांस्कृतिक, एवं सामाजिक उत्सव का भी किया जाएगा आयोजन। जब भी आवश्यकता होगी यह संस्था समाज के जरूरतमंद लोगों के लिए भी प्रखरता पूर्वक आगे खड़ी रहेगी।”

साथ ही उन्होंने कहा कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का विशेष सहयोग रहा है ..विशेष कर ब्रिजेश कुमार जी पूर्व CEO , पूर्व ACEO हरीश वर्मा आदि अधिकारियों का विशेष योगदान रहा।

समिति के वर्तमान अध्यक्ष रंजन चटर्जी और महासचिव महिंद्र मंडल ने आशा जतायी है कि आने वाले समय में यह एक बड़ा सांस्कृतिक एवं सामाजिक सेवा केंद्र के तौर पर उभर कर आएगा।आपने ग्रेटर नोएडा के लोगों को ख़ास कर के काली माता के भक्तों को इस काली बाड़ी के विकास में सहयोग , सुझाव और योगदान के लिए आवाहन किया ॥

Share