जनपद गौतमबुद्धनगर में वृहत स्तर पर ऑनलाईन आयोजित होगा राष्ट्रीय मतदाता दिवस 2022

टेन न्यूज नेटवर्क

GREATER NOIDA (21/01/2022) :भारत निर्वाचन आयोग नई दिल्ली द्वारा राष्ट्रीय मतदाता दिवस-2022 को मनाये जाने के सम्बंध में दिये गये दिशा निर्देशों के क्रम में जनपद गौतमबुद्धनगर में दिनांक 25.01.2022 को राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन आनलाईन मोड में किया जायेगा। मुख्य कार्यक्रम जूम एप के माध्यम से आयोजित होगा, जिसमें समस्त जनपदवासियों से प्रतिभाग करने की अपील की जायेगी और सभी उच्च शिक्षण संस्थान, शासकीय विद्यालय एवं महाविद्यालय, समस्त आर.डब्ल्यू.ए., तीनो प्राधिकरणों, नगर पंचायतों एवं विकासखण्डों के साथ-साथ समस्त ग्राम पंचायतों की जनता से प्रतिभाग किये जाने के लिए अपील की जायेगी ।

इस वर्ष के राष्ट्रीय मतदाता दिवस की विषय वस्तु हैं-

समावेशी, सुगम एवं सहभागी निर्वाचन की ओर अग्रसर

भारत निर्वाचन आयोग नई दिल्ली द्वारा दिये गये निर्देशों के क्रम में राष्ट्रीय मतदाता दिवस से सम्बंधित स्वीप के समस्त क्रियाकलाप कोविड उपयुक्त व्यवहार और लागू दिशा निर्देशों/मानदण्डों के अनुसार आनलाईन मोड में आयोजित किये जायेंगें। जनपद में स्वीप क्रियाकलापों के लिए नामित नोडल अधिकारी अनिल कुमार सिंह मुख्य विकास अधिकारी गौतमबुद्धनगर द्वारा यह जानकारी दी गयी हैं कि बूथ लेवल अधिकारी प्रत्येक मतदान केन्द्र क्षेत्र में एक आनलाईन कार्यक्रम आयोजित करेंगें और नये पंजीकृत मतदाताओं को उचित रूप से सम्मानित करेंगें तथा नये निर्वाचकों को एपीक भी दिये जायंेगे।
जिला मुख्यालय पर भी राष्ट्रीय मतदाता दिवस-2022 को आनलाईन मोड में ही आयोजित किया जायेगा, जिसमें विभिन्न संगठनों एवं संस्थानों जैसे पंचायतीराज संस्थानों, शैक्षणिक संस्थानों, सिविल सोसायटी समूहों, एनएसएस, एनसीसी, स्काउट एवं गाईड्स एवं एनवाईकेएस जैसे युवा स्वयंसेवी संगठनों को सम्मिलित किया जायेगा। इस कार्यक्रम के दौरान नये पंजीकृत मतदाताओं को एपीक कार्ड सौंप कर सम्मानित किया जायेगा तथा उपस्थित समस्त लोगों को राष्ट्रीय मतदाता दिवस की शपथ दिलायी जायेगी। साथ ही मतदाता जागरूकता से सम्बंधित कुछ लघु चलचित्रों का प्रदर्शन भी आनलाईन किया जायंेगा।
मुख्य विकास अधिकारी, गौतमबुद्धनगर द्वारा यह आशा व्यक्त की गई कि इन कार्यक्रमों के आयोजन में दिव्यांगजनों, महिलाओं तथा समाज के कमजोर वर्गों तथा वरिष्ठ नागरिकों को सम्मिलित किया जायेगा। मुख्य विकास अधिकारी गौतमबुद्धनगर द्वारा जनपद के समस्त नागरिकों एवं मतदाताओं से राष्ट्रीय मतदाता दिवस-2022 को सफल बनाने के लिए अपना अपना सहयोग प्रदान करने की अपील की गयी हैं।

Share