मैरिट के आधार पर होंगे पैरामेडिकल कोर्स में प्रवेश: ब्रिगेडियर डॉ राकेश गुप्ता

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (16/01/2022): ग्रेटर नोएडा के राजकीय आयुर्वेदिक संस्थान (GIMS) के पैरामेडिकल व रेडियोलाजी कोर्स में दाखिला शुरू हो गई है। दोनों कोर्स में 30-30 सीटे हैं। इक्षुक छात्र आवेदन कर सकते हैं, आवेदन करने की अंतिम तिथि 24 जनवरी है आवेदन केवल ऑनलाइन स्वीकार किया जाएगा। मेरिट सूची 27 जनवरी को जारी होगी।

GIMS के डायरेक्टर ब्रिगेडियर डॉ राकेश गुप्ता ने बताया कि उत्तर प्रदेश स्टेट मेडिकल फैकल्टी से संबद्ध प्रदेश के सभी शासकीय व निजी मेडिकल कॉलेज में लैब टेक्नीशियन , रेडियोलाजी , एक्स-रे टेक्नीशियन, फार्मेसी टेक्नीशियन के कोर्स में शुक्रवार से दाखिले की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। और GIMS में लैब टेक्नीशियन व रेडियोलाजी दोनों कोर्सों में दाखिले के लिए 30-30 सीटें है। और साथ ही इस बार दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा भी नहीं होगी।

डॉ राकेश गुप्ता ने बताया कि बढ़ते कोरोना संक्रमण को मद्देनजर रखते हुए इस बार सभी प्रकिया आनलाईन की जाएगी। और साथ ही 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा के अंकों के आधार पर मेरिट तैयार की जाएगी। 27 जनवरी को मैरिट सूची का प्रकाशन होगा। फिर काउंसिलिंग की तारीख 27 जनवरी के बाद जारी होगी। और काउंसिलिंग से दो दिन पूर्व सभी छात्रों को सूचित कर दिया जाएगा।

Share