विज़न हेल्थ एंड एजुकेशन फॉउंडेशन द्वारा वृद्धाश्रम में नि:शुल्क फिजियोथेरेपी का आयोजन

दनकौर : विज़न हेल्थ एंड एजुकेशन फाउंडेशन द्वारा दनकौर स्थित वृद्धाश्रम में जन कल्याण परिषद के सहयोग से निःशुल्क फिजियोथैरेपी शिविर का आयोजन किया गया। उद्घाटन जन कल्याण परिषद् के अध्यक्ष अमर सिंह राठौर ने दीप प्रज्वल्लित कर किया।

शिविर में लगभग 50 वृद्धजनों का ब्लड शुगर, ब्लड प्रेशर, पल्स, ऑक्सीजन लेवल की जांच भी की गई।

फॉउंडेशन के अध्यक्ष डॉ. अजय कुमार ने बताया सर्दी में बुजुर्गों में हड्डियों के जोड़ों में दर्द , कमर, घुटने व कंधे में दर्द की समस्या बढ़ जाती है। सर्दी के कारण नसों से संबंधित परेशानी भी बढ़ जाती है। इसी को देखते हुए विज़न हेल्थ एंड एजुकेशन फॉउंडेशन ने वृद्धाश्रम में रह रहे बुजुर्गों के लिए फिजियोथेरेपी शिविर किया है ।

फाउंडेशन के सचिव डॉ. साकेत शर्मा ने बताया ज्यादातर बुजुर्ग घुटने के दर्द, कमर दर्द, साईटिका, गर्दन दर्द जैसी बीमारियों से पीड़ित पाए गए। ऐसे बुजुर्ग मरीजों को फिजियोथेरेपी की आधुनिक मशीनों के माध्यम से उपचार किया गया ।

फाउंडेशन के उपाध्यक्ष उज्ज्वल ठाकुर ने कहा भविष्य में भी संस्था द्वारा बुजुर्गों के लिए निःशुल्क फिजियोथेरेपी उपचार शिविर का आयोजन किया जाएगा।

विज़न हेल्थ एंड एजुकेशन फॉउंडेशन के संयुक्त सचिव रोहित प्रियदर्शन ने बताया दवाई से ज्यादा फायदा फिजियोथेरेपी पहुंचाती है। बुजुर्गों को व्यायाम कराते हुए उन्हें रोजाना व्यायाम करने के लिए प्रेरित किया। फिजियोथेरेपी गति, मुद्रा एवं मांसपेशियों में सुधार लाने में मुख्य भूमिका निभाती है।

इस मौके पर विज़न हेल्थ एजुकेशन फॉउंडेशन के अध्यक्ष अजय कुमार, उज्जवल ठाकुर, साकेत कुमार, अनुराग , अनुराग, विनय, रोहित कुमार, जनकल्याण परिषद् के अध्यक्ष अमर सिंह राठौर, अजय कुमार पवन आदि मौजूद रहे।

Share