प्राधिकरण ने डेल्टा टू में भी बनाया जरूरतमंदों के लिए रैन बसेरा, 25 बिस्तरों का है इंतज़ाम

ग्रेटर नोएडा। बिल्डर्स एरिया के बाद ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने सोमवार को डेल्टा टू के सामुदायिक केंद्र में भी रैन बसेरा बना दिया है। 25 बिस्तर लगा दिए गए हैं, जिसमें गरीब-बेसहारा लोग आसरा पा सकते हैं। रैन बसेरा में अलाव के भी इंतजाम किए गए हैं। रैन बसेरा में कोरोना से बचाव के पर्याप्त उपाय भी किए गए हैं।

अत्यधिक ठंड से ग्रेटर नोएडा में किसी गरीब-बेसहारा व्यक्ति को रात गुजारने में परेशानी न हो, इसके लिए अलग अलग जगहों पर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण अस्थायी रैन बसेरा बनवा रहा है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण के निर्देश पर एक रैन बसेरा बिल्डर्स एरिया में बीते शनिवार को शुरू कर दिया गया है। सोमवार को डेल्टा टू में भी रैन बसेरा बना दिया गया। रैन बसेरा में 25-25 गद्दे व रजाई के इंतजाम किए गए हैं। जरूरत पड़ने पर बिस्तरों की संख्या और बढ़ा दी जाएगी। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के जीएम प्रोजेक्ट एके अरोड़ा ने बताया कि कोविड को देखते हुए रैन बसेरा में बचाव के उपाय किए गए हैं। थर्मामीटर भी रखा गया है। रैन बसेरा में रात बिताने के लिए आने वाले व्यक्ति का टंपरेचर जांचा जाएगा। मास्क का प्रयोग अनिवार्य है। प्राधिकरण ने मास्क की भी व्यवस्था की है। सैनिटाइजर के भी इंतजाम किए गए हैं। एक कर्मचारी भी तैनात किया गया है, जो रैन बसेरा की व्यवस्था संभालेगा।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के डीजीएम केआर वर्मा, वरिष्ठ प्रबंधक मनोज धारीवाल व आरडब्ल्यूए के पदाधिकारियों ने सोमवार को रैन बसेरा में इंतजामों का जायजा भी लिया। एसीईओ दीप चंद्र ने ग्रेनोवासियों से अपील की है कि अगर कोई गरीब-बेसहारा व्यक्ति दिखे, जिसके पास रात बिताने के लिए छत न हो, उसे रैन बसेरा जरूर भेज दें। ऐसे व्यक्ति की सूचना प्राधिकरण के कॉल सेंटर नंबर-0210-2336046, 47, 48 व 49 पर भी दे सकते हैं। प्राधिकरण की टीम भी उसकी मदद करेगी। इसके अलावा मोबाइल नंबर 8076347284 व 7838667755 पर भी सूचना दे सकते हैं।

Share