जिला गौतम बुद्ध नगर में विधानसभा का चुनाव इस बार पैसे और शराब के बल पर नहीं

जिला गौतम बुद्ध नगर में विधानसभा का चुनाव इस बार पैसे और शराब के बल पर नहीं, बल्कि मुद्दों के आधार पर होगा । शिक्षा, रोजगार, पंचायतों की बहाली, कालोनियों का नियमतिकरण और किसानों की समस्याएं चुनाव के मुख्य मुद्दे होंगे । यह प्रस्ताव आज पथिक विचार केंद्र की गांव साकीपुर में आयोजित बैठक में पास हुआ। बैठक में जिला गौतमबुद्ध नगर के करीब पांच सौ अति विशिष्ट, बुद्धिजीवी और विचारशील लोग सम्मिलित हुए।बैठक में तय हुआ कि पथिक विचार केंद्र सभी पार्टियों और प्रत्याशियों को भी इन्हीं मुद्दों पर चुनाव लडने को मजबूर करेगा।

पथिक विचार केंद्र पिछले करीब दो वर्ष से क्षेत्र के मतदाताओं में जागरूकता पैदा कर यह समझाने का प्रयास कर रहा है कि चुनाव में उनकी समस्याएं मुद्दा होना चाहिएं। जो प्रत्याशी पैसे के बल पर टिकट लेकर आते हैं और पैसे और शराब के बल पर चुनाव लड़ते हैं उन्हें समर्थन और सहयोग ना दिया जाए । पैसे के बल पर आने वाले प्रत्याशियों की जमानत जब्त होनी चाहिए । विगत 2 वर्ष में पथिक विचार केंद्र इस बारे में दर्जनों विचार गोष्ठियां, सभाएं व सम्मेलन कर चुका है । ऐसी ही एक गोष्ठी आज यहां साकीपुर गांव स्थित गार्डन गैलरिया में हुई जिसमें क्षेत्र के बहुत से प्रबुद्ध और विचारशील लोगों ने हिस्सा लिया ।

बैठक में ज्यादातर वक्ताओं ने विचार रखे कि राजनीतिक दलों को संघर्षशील और जुझारू लोगों को ही टिकट देने चाहिए । जो पार्टी अच्छे लोगों को टिकट नहीं देती है जनता को उसका समर्थन नहीं करना चाहिए । मीटिंग में यह भी आम सहमति रही कि यदि समाजवादी पार्टी राजकुमार भाटी को टिकट देती है तो सभी लोग उनका समर्थन करेंगे और अपने संसाधनों से चुनाव लड़वाएंगे ।

बैठक में प्रमुख रूप से सरदार मंजीत सिंह ,प्रर्मेंद्र भाटी एडवोकेट, ब्रह्मपाल नागर, देवेंद्र टाइगर एडवोकेट, सीओ धर्मचंद जी,अनिल चौधरी, कुलदीप मलिक, सुदेश यादव, धनेश प्रधान, मनोज शर्मा, अतुल शर्मा एडवोकेट, प्रमोद भाटी,वीरेंद्र रोसा, बचन भाटी, नवीन भाटी, बेगराज गुर्जर, लाट साहब लोहिया, विकास गुर्जर, बृजेश भाटी, मनोज गर्ग, कर्मवीर सिंह मंडार, फिरोज भाटी आदि मौजूद रहे ।

Share