ग्रेटर नोएडा में धू-धू कर जला रावण और कोरोना, सत्य की जीत के लगे जयकारे

ग्रेटर नोएडा :— ग्रेटर नोएडा शहर में दो स्थानों पर श्रीराम के जयघोष के बीच बुराई के प्रतीक रावण और उसके कुनबे के पुतले धू-धूकर जले। दशानन के साथ मेघनाद और कुंभकरण के जलने पर सत्य की जीत के जयकारे लगाए गए।

ग्रेटर नोएडा के सेक्टर साइट चार स्थित रामलीला मैदान में रावण के साथ इस बार कोरोना वायरस का पुतला भी जलाया गया। श्री रामलीला कमेटी के पदाधिकारियों ने कोरोनावायरस के पुतले को जलाकर महामारी से मुक्ति दिलाने की कामना की।

कोरोना का पुतला लोगों के आकर्षण का केंद्र रहा। रावण के साथ अदृश्य दुश्मन के नाश की कामना श्रद्धालुओं ने की। इस दौरान जमकर आतिशबाजी हुई। लोगों ने एक दूसरे को पर्व की बधाई दी। दोनों स्थानों पर आयोजित रावण पुतला दहन कार्यक्रम में रामलीला कमेटी व आमंत्रित सदस्यों को ही प्रवेश दिया गया।

कोरोना के कारण इस साल कार्यक्रम पहले जितना भव्य नहीं था, लेकिन रामभक्तों में उल्लास देखते ही बन रहा था। श्री रामलीला कमेटी ग्रेटर नोएडा द्वारा साइट 4 ग्रेटर नोएडा के सेंट्रल पार्क रामलीला ग्राउंड में रावण के पुतले का दहन शाम 7:30 पर किया गया।

ग्रेटर नोएडा के सेक्टर साइट चार स्थित रावण व कोरोनावायरस पुतला दहन के दौरान जेवर विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह, यमुना प्राधिकरण ओएसडी शैलेंद्र भाटिया, एडिशनल डीसीपी रजनी सिंह, एसीपी महेंद्र सिंह देव, श्रीधार्मिक रामलीला कमेटी के अध्यक्ष सरदार मंजीत सिंह, बिजेंद्र सिंह आर्य, हरेंद्र भाटी, चाचा हिदूस्तानी सुभाष चंदेल, सौरभ बंसल, मनोज गर्ग, श्यामवीर भाटी, श्रीचंद भाटी, विनोद कसाना, मुकुल गोयल आदि लोग मौजूद रहे।

 

https://www.facebook.com/499234480174431/posts/4636195779811593/?d=n

 

 

Share