अवैध यूनिपोल लगाने के जुर्म में बिल्डर सहित दो संस्थाओं पर लगा दो-दो लाख का जुर्माना

ग्रेटर नोएडा। अवैध यूनिपोल लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई का ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का अभियान जारी है। प्राधिकरण ने एक बिल्डर सहित दो संस्थाओं पर दो-दो लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। इन दोनों पर अवैध यूनिपोल लगाने की वजह से पहले भी जुर्माना लग चुका है।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण हाल ही में 31 अवैध यूनिपोल को जब्त कर चुका है। अवैध यूनिपोल लगाने पर कई लोगों के खिलाफ जुर्माना लगा चुका है। सेक्टर 10 में अरिहंत एबॉड बिल्डर की साइट पर गुड होम्स, ग्रेटर प्लेस के नाम से यूनिपोल पर विज्ञापन लगा हुआ था। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के वरिष्ठ प्रबंधक श्योदान सिंह व उनकी टीम ने मौके पर जाकर पड़ताल की और अवैध यूनिपोल मिलने पर दो लाख रुपये का जुर्माना लगाया। इस बिल्डर के खिलाफ बीते साल 14 फरवरी को भी अवैध यूनिपोल लगाने पर जुर्माना लगाया गया था। इसी तरह सुपरटेक मार्ट, इको विलेज टू के पास क्रिएशन वर्ल्ड आईवीएफ का विज्ञापन अवैध यूनिपोल पर लगा था। इसके खिलाफ भी दो लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। दोनों संस्थाओं को जुर्माने की रकम एक सप्ताह में जमा कराने को कहा गया है। इसके बाद वसूली पत्र जारी करने की चेतावनी दी गई है। बता दें कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण के निर्देश पर ग्रेटर नोएडा में अवैध यूनिपोल लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई का अभियान चलाया जा रहा है। सभी वर्क सर्किल के अधिकारी इन अवैध यूनिपोल की तलाश कर कार्रवाई कर रहे हैं।

कूड़ा फेंकने पर 22400 रुपये का जुर्माना

ग्रेटर नोएडा को स्वच्छ बनाने के लिए प्राधिकरण की मुहिम जारी है। एक तरफ लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया जा रहा है तो दूसरी तरफ इधर-उधर कूड़ा फेंकने वालों के खिलाफ कार्रवाई भी जारी है। प्राधिकरण के डीजीएम सलिल यादव ने निरीक्षण के दौरान सेक्टर अल्फा वन स्थित स्पाटेक इडाना पर 22400 रुपये का जुर्माना लगाया। संस्थान कूड़े का उचित प्रबंधन नहीं कर रहा था। उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर कूड़े का वैज्ञानिक पद्धति से शीघ्र निपटारा नहीं किया गया तो जुर्माने की रकम दोगुनी कर दी जाएगी।

अवैध यूनिपोल की जानकारी इन नंबरों पर दें

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण एरिया में अगर कहीं अवैध या जर्जर यूनिपोल दिखें तो आप प्राधिकरण के हेल्पलाइन नंबर 0120-2336046, 47 48 व 49 पर कॉल कर सकते हैं। इसके अलावा मोबाइल नंबर 8800203912 पर व्हाट्स एप मैसेज भी कर सकते हैं।

Share