सड़क सुरक्षा को लेकर गलगोटियाज विश्वविद्यालय में वेबीनार का आयोजन

गलगोटियाज विश्वविद्यालय, ग्रेटर नोएडा के राष्ट्रीय सेवा योजना ईकाई के द्वारा दिनांक 28 जूलाई, 2021 को सड़क सुरक्षा विषय पर एक दिवसीय वेबिनार का आयोजन किया गया। वेबीनार का शुभांरभ विश्वविद्यालय की कुलपति डॉ. प्रीति बजाज द्वारा किया गया। जिसमें गौतमबुद्ध नगर की अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त श्रद्वा पांडे ने सड़क सुरक्षा विषय को लेकर कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर प्रकाश डाला।

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त श्रद्वा पांडे ने बताया कि भारत सड़क दुर्घटना में विश्व में पहले नंबर पर है। इसमें सुधार लाने के लिए हमें कई स्तरों पर काम करने की जरूरत है। जिसमें से सड़क सुरक्षा आम लोगों में जागरूकता लाने में सबसे अहम भूमिका निभाता है। क्योंकि देखा गया है कि अधिकांश सड़क दुर्घटनाएं लोगों द्वारा फोन पर बात करते वक्त होती है। इसलिए जरूरी है कि चाहे हम वाहन चला रहे हो या पैदल चल रहे हो, हमें मोबाइल का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।

वेबीनार में प्रश्नोत्तर सत्र में छात्रों व शिक्षकों ने सड़क सुरक्षा को लेकर कई सवाल भी किए। डॉ. ए.राम पांडे ने ग्रेटर नोएडा में पार्किंग की समस्या को लेकर प्रश्न किया। जिसके जवाब में अतिरिक्त पुलिस उपायुक्तश्रद्वा पांडे ने कहा कि यह एक मुख्य समस्या है जिसे ऑथोरिटी के साथ मिलकर ठीक करने की कोशिश की जायेगी।

कार्यक्रम में विश्वविद्यालय की कुलपति डॉ. प्रीति बजाज, राष्ट्रीय सेवा योजना ईकाई के प्रभारी और जनसंचार विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. ए.राम.पांडे, डॉ. एन.बी.सिंह, तथा विश्वविद्यालय के शिक्षकों व छात्रों ने विशेष रूप से भाग लिया।

वेबीनार का संचालन जनसंचार विभाग की सहायक प्रोफेसर मेहक पंडित द्वारा किया गया। कार्यक्रम का समापन डॉ. एन.बी.सिंह (लॉ विभाग) द्वारा किया गया

Share