गलगोटियाज विश्वविद्यालय में आरम्भ हुयी दो दिवसीय राष्ट्रीय ऑनलाइन ट्रायल एडवोकेसी प्रतियोगिता

आज दिनांक 22 मई को गलगोटियाज विश्वविद्यालय ग्रेटर नोएडा के विधि विभाग के द्वारा दो दिवसीय राष्ट्रीय ऑनलाइन ट्रायल एडवोकेसी प्रतियोगिता 2021 का आयोजन विश्वविद्यालय के कुलाधिपति सुनील गलगोटिया के संरक्षण एवं कुलपति डा० प्रिति बजाज की उपस्थिति में किया गया। जिसमें देश भर से चयनित 18 टीमों के 54 प्रतिभागी अगले 2 दिनों तक भाग लेंगे।

भारतीय सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के आजीवन सदस्य नवीन कुमार जग्गी ने मुख्य अतिथि के रुप में शामिल होकर आज के सत्र का शुभारंभ सरस्वती वंदना के साथ किया। इस दौरान मुख्य अथिति के द्वारा दिये गये व्याख्यान ने सभी प्रतियोगियों का मार्गदर्शन किया। विश्वविद्यालय के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ध्रुव गलगोटिया ने छात्रो के समग्र व्यक्तित्व विकास के लिए मूटिंग स्किल को विकसित करने में ला स्कूलों की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर देते हुए कहा कि विश्वविद्यालय पूर्ण रूप से विधिक के छात्रों को कानूनी शिक्षा के साथ-साथ विधिक कार्य कुशलता की शैली को भी प्रदान कर रहा है। जिसमें इस तरह की प्रतियोगिताएँ महत्वपूर्ण भूमिका निभाएँगी। कार्यक्रम की विशिष्ट अतिथि एडवोकेट आराधना गलगोटिया ने प्रतिभागियों को कानूनी संस्थाओं में प्रासंगिकता के साथ-साथ मूट कोर्ट सोसाइटी की अग्रणी भूमिका से अवगत कराया।

विश्वविद्यालय की माननीय कुलपति डॉ प्रीति बजाज ने सभी गणमान्य व्यक्तियों और प्रतिभागियों का स्वागत करते हुए इस भव्य सभा का आभार व्यक्त किया और कहा कि इस प्रतियोगिता के द्वारा छात्रों के बीच कानूनी कौशल को बढ़ावा देना है। जिसे इस पर्यावरण में भी ऑनलाइन रूप से सफल बनाकर किया गया। कार्यक्रम का संचालन अश्मिका अग्रवाल, नीलम ने और धन्यवाद ज्ञापन लाॅ विभाग की डीन डॉ नमिता मलिक ने किया।

Share