जेवर के किसानों के साथ विधायक धीरेंद्र सिंह व जिलाधिकारी ने की बैठक , समस्याओं का किया निस्तारण

ग्रेटर नोएडा :- जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह व जिलाधिकारी सुहास एलवाई जेवर में बनने वाले नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के प्रथम चरण में अधिग्रहित ग्राम नगला गनेशी में प्रभावित किसानों के मध्य पहुँचे ।
किसानों से संवाद कर, उनकी समस्याओं को सुनते हुए जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह व उनके साथ मौजूद जिलाधिकारी गौतमबुद्धनगर ने नगला गणेशी के किसानों की समस्याओं का 72 घंटे के अंदर समाधान किए जाने का आश्वासन दिया।
किसान संवाद में ग्राम नगला गनेशी के किसान श्री सरदार सिंह, रोहताश सिंह, कृष्णपाल सिंह व हंसराज सिंह आदि किसानों ने पुनर्वास एंव पुर्नस्थापना को लेकर उत्पन्न समस्याओं को जिलाधिकारी के समक्ष प्रस्तुत करते हुए, जल्द समाधान व विस्थापित क्षेत्र में सुरक्षा आदि का भी मुद्दा उठाया।
इस मौके पर जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आप लोगों की समस्याओं को लेकर बेहद संजीदा हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिला प्रशासन और यमुना एक्सप्रेस-वे विकास प्राधिकरण को स्पष्ट आदेश दिया है कि जेवर में बनने वाले अंतराष्ट्रीय एयरपोर्ट में अपनी जमीन देने वाले किसानों को किसी भी तरह का कष्ट नहीं होना चाहिए। अगर किसी भी कर्मचारी या अधिकारी ने किसानों का उत्पीड़न और शोषण करने का प्रयास किया तो उसके खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाएगी।
जिलाधिकारी ने उपस्थित किसानों को सम्बोधित करते हुए कहा कि जेवर में बनने वाले अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से प्रभावित किसानों के परिवारों को  यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण स्मार्ट कार्ड बनाकर देगा तथा प्राधिकरण टाउनशिप में ही मंदिर का निर्माण भी कराया जाएगा। किसानों की संपत्ति का मूल्यांकन आर एंड आर स्कीम के तहत किया जाएगा। भविष्य में किसानों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होगी।
नगला गनेशी के किसान अपनी कुछ समस्याओं के समाधान को लेकर चिंतित थे, उसी को लेकर जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह व जिलाधिकारी ने किसानों को पूरी तरह से आश्वस्त किया।
इस मौके पर यमुना प्राधिकरण के अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी शैलेंद्र भाटिया, अपर जिलाधिकारी भूमि एंव अध्यप्ति बलराम सिंह, उप जिलाधिकारी जेवर रजनीकांत व गुंजा सिंह आदि मौजूद रहे।
Share