सोशल डिस्टेंसिंग तथा जरूरी गाईडलाईन्स को ध्यान में रखकर आई टी. एस. डेन्टल काॅलेज मे बी.डी.एस. ओरीएन्टेशन कार्यक्रम का आयोजन.

आई0टी0एस डेन्टल काॅलेज, मुरादनगर में सोशल डिस्टेंसिंग तथा जरूरी गाईडलाईन्स को ध्यान में रखकर दिनांक 18.01.2021 को गत वर्षाे की भाँति 21वाँ बी0डी0एस0 (2020-25) सत्र प्रारंभ करने के लिए ओरीएन्टेशन कार्यक्रम किया गया। आई0टी0एस0 डेन्टल काॅलेज के अभी तक के सभी उत्तीर्ण विद्यार्थी दतं चिकित्सक के रूप में देश और विदेश में कार्यरत है तथा विद्यार्थियो को ग्रामीणांचल क्षेत्रो में अभ्यास करने के लिए प्रेरित किया जाता है।
आई0टी0एस0 डेन्टल काॅलेज, मुरादनगर, गाजियाबाद की स्थापना आई0टी0एस0 – द ऐजुकेशन ग्रुप के चेयरमैन, डाॅ0 आर0पी0 चड्ढा के द्वारा सन् 2000 में की गयी। आई0टी0एस डेन्टल काॅलेज, मुरादनगर का उद्देश्य दतं चिकित्सा के क्षेत्र मे योगदान देना तथा उससे सम्बन्धित सभी बिमारियों को दूर करना है। जिससे पूर्ण समाज को दंत रोगो से मुक्ति दिला सके तथा स्वस्थ समाज स्थापित कर सके, जिसके लिए विद्यालय समय-समय पर फ्री कैम्पो के साथ-साथ अनेक सेटेलाइट क्लीनिकों के द्वारा उपचार में अग्रसर रहता रहा है।

ओरीएन्टेशन कार्यक्रम का प्रारम्भ आई0टी0एस0 – द ऐजुकेशन ग्रुप के वाईस चेयरमैन, श्री अर्पित चड्ढा द्वारा दीप प्रज्ज्वलन और सरस्वती वंदना के साथ किया गया। श्री अर्पित चड्ढा ने बी0डी0एस0 मे प्रवेश लेने वाले सभी विद्यार्थियों को शुभकामनायें दी तथा उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। श्री अर्पित चड्ढा ने छात्रों से वादा लिया कि सभी विद्यार्थी पूरे मन से अपनी शिक्षा पर ध्यान देगें तथा सामाजिक सेवा के लिये तत्पर रहेंगे। श्री अर्पित चड्ढा ने कहा कि आई0टी0एस0 डेंटल काॅलेज का हमेशा से ही यह प्रयास रहा है कि दंत चिकित्सा के नए-नए तरीकों से अपने संस्थान के डाॅक्टरों और विद्यार्थियों को अवगत करता रहे। जिससे कि ईलाज करते समय मरीजों को अधिक से अधिक फायदा पहुंचाया जा सके। श्री अर्पित चड्ढा ने कहा कि दंत चिकित्सा का क्षेत्र अब केवल मरीजों के मर्ज को ठीक करना ही नही रह गया है बल्कि बदलते हुए फैशन के हिसाब से उनके मनपसंद दांतों को प्रत्यारोपित करना होता है। श्री अर्पित ने बताया कि आई0टी0एस0 ने गिनिज वल्र्ड रिकाॅर्ड में अपना स्थान बनाया है। तथा उन्होंने यह भी अवगत कराया कि इंण्डिया टुडे के सर्वे के अनुसार आई0टी0एस0 डेन्टल काॅलिज को नोर्थ इंण्डिया के बेस्ट प्राईवेट काॅलिजों में पिछले 3 साल से प्रथम स्थान पाया है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि आई0टी0एस0 डेन्टल काॅलेज ने नौलेज रिव्यू मैगज़ीन में इंडिया के टाॅप 10 डेन्टल इंस्ट्टियूट मे अपना स्थान बनाया है। श्री अर्पित ने इच्छा व्यक्त की कि आई0टी0एस0 को भारत के प्रथम स्थान पर ला सकें। श्री अर्पित चड्ढा ने बताया कि आई0टी0एस0 ग्रुप की स्थापना 1995 में हुई थी, तथा उन्होंने छात्रों को संस्थान की परम्परा से भी अवगत कराया उन्होंने कहा कि शैक्षिक समूह के सभी परिसरो (आई0टी0एस मोहन नगर, गाजियाबाद, आई0टी0एस इंजीनियरिंग काॅलिज, ग्रेटर नोएडा एवं आई0टी0एस डेन्टल काॅलिज, ग्रेटर नोएडा) से अवगत कराया तथा बताया कि समूह में 700 से अधिक योग्य तथा अनुभवी षिक्षको द्वारा 8,000 से ज्यादा छात्रों को चार परिसरो में विभिन्न पाठयक्रमो में शिक्षा प्रदान करता है।
डाॅ0 विनोद सचदेव, डायरेक्टर-पी0जी स्टडीज ने सभी विद्यार्थियों का स्वागत किया और छात्रों को दंत चिकित्सा के क्षेत्र में प्रगति के लिए शुभकामनाऐं भी दी।
डाॅ0 देवी चरण शेट्टी, प्रधानाचार्य ने सभी विद्यार्थियों का स्वागत किया और छात्रों को सस्ंथान के अनुभवी शिक्षकांे का परिचय कराया तथा वूमैन सेल, र्कोडीनेटर और एंटी रैगिंग कमेटी जैसी लाभकारी सुविधाओं से अवगत भी कराया तथा सभी विद्यार्थियों को शुभकामनायें दी।
कार्यक्रम के दौरान सभी विद्यार्थियों के साथ एक इंटरैक्टिव सत्र भी किया गया। जहाँ प्रत्येक छात्र ने अपनी रूचि के विषय के बारे में संक्षिप्त चर्चा के साथ अपना परिचय दिया। अंत मे कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के साथ हुआ।
इस सफल कार्यक्रम को आयोजित करने के लिये सभी विद्यार्थियों ने आई0टी0एस0-द एजुकेशन ग्रुप के चेयरमैन, डाॅ0 आर0पी0 चड्ढा तथा वाईस चेयरमैन, श्री अर्पित चड्ढा को धन्यवाद दिया।

Share