आई. टी. एस. मे इंडस्ट्री एक्सपेक्टेशन फ्राम फ्रेश ग्रैजुएट एवं पोस्टग्रेजुएट फार्मा प्रोफेशनल पर वेबिनार का आयोजन.

आई0टी0एस0 दिल्ली-मेरठ रोड़, मुरादनगर में स्थित आई0टी0एस0 फार्मेसी काॅलेज कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप से हमारे राष्ट्र को बचाने के लिए हमारे माननीय प्रधान मंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का समर्थन करता है। ऐसी संकट की घढ़ी में, संस्थान के अध्यापक और सभी छात्र मान्यता प्राप्त केंद्रों से आॅनलाईन प्रशिक्षण प्राप्त करने के साथ-साथ फिजियोथेरेपी के क्षेत्र में वेबिनार का संचालन तथा ऐटेंड करके खुद को ज्ञानवर्धन कर रहे है। आई0टी0एस0-द एजुकेशन ग्रुप के चेयरमैन, डाॅ0 आर0पी0 चड्ढा तथा वाईस चेयरमैन, श्री अर्पित चड्ढा के कुशल मार्गदर्शन और समर्थन से इस वेबिनार का बहुत आसान और ज्ञानवर्धन इंटरैक्टिव शिक्षण वातावरण में निष्पक्ष जानकारी और अनुभवों को साझा करने में सफलता प्राप्त की है, जिसके माध्यम से प्रतिभागियों को फार्मेसी के क्षेत्र में बहुत लाभ प्राप्त हुआ है। छात्रों के लिए यह आनलाईन चिकित्सा और फार्मेसी के साधन के रूप में बेहद सराहनीय अनुभव था। संस्थान द्वारा बी0फार्मा, एम0फार्मा एवं डी0फार्मा के छात्रों तथा फार्मेसी के अध्यापकों को हमेशा से फार्मेसी शिक्षा के क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ सीखने का अवसर प्रदान किया जाता रहा है। इस वेबिनार का उद्देश्य फार्मेसी शिक्षा और अभ्यास में नवीनतम तकनीकों कों प्रदान करना है।

मोदीमुण्डी फार्मा, मेरठ के डी0जी0एम0 श्री राजेश अग्रवाल ने आई0टी0एस0 काॅलेज आॅफ फार्मेसी में आयोजित एक वेबिनार जिसका शीर्षक इंडस्ट्री एक्सपेक्टेशन फ्राम फ्रेश ग्रैजुएट एवं पोस्टग्रेजुएट फार्मा प्रोफेशनल मे व्याख्यान देते हुए कहा कि छात्रों को पाठ्यक्रम का गहन अध्ययन करना चाहिए। उन्होंने इंडस्ट्री और एकेडमिक के बीच मे जो गैप है उस पर प्रकाश डालते हुए बताया कि एकेडमिक मे प्रोब्लम सोल्विंग तकनीक पर का होना चाहिए तथा इंडस्ट्री मे जो कठिनाई आती है एकेडमिक को उस पर ध्यान केन्द्रित करने बच्चों को इस लायक बनाना चाहिए कि वो एक बेहतर प्रोफेशनल बन सकें। श्री राजेश अग्रवाल ने कहा कि छात्रों को पाठ्यक्रम का गहन अध्ययन एवं आधुनिक तकनीक ही आत्मनिर्भर बनाएगी। इस वेबनिार मे एम0फार्म, बी0फार्म के छात्रों के अलावा सभी शिक्षकों एवं शिक्षिकाओं ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया। श्री अग्रवाल ने छात्रों द्वारा पूछे गये सवालों के जवाब देने के अलावा साक्षात्कार से जुड़े प्रश्नों के उत्तर भी इसके साथ ही उन्होंने अपने नैदानिक जीवन के अभ्यास का अनुभव भी साझा किया। वेबिनार के अंत में श्री राजेश अग्रवाल ने इस शैक्षिक इंटरेक्टिव सत्र् के आयोजन करने के लिए आई0टी0एस0-द एजुकेशन ग्रुप के वाईस चैयरमेन श्री अर्पित चड्ढा को धन्यवाद दिया।

लाॅकडाउन मे आई0टी0एस0 काॅलेज आॅफ फार्मेसी निरंतर आनलाइन क्लासेज एवं वेबिनार का आयोजन काॅलेज के निदेशक डाॅ0 एस0 सदीश के कुशल निर्देशन मे करा रहा है।

आई0टी0एस0-द एजुकेशन ग्रुप के चेयरमैन, डाॅ0 आर0पी0 चड्ढा एवं वाईस चेयरमैन, श्री अर्पित चड्ढा ने कहा कि इस लाॅकडाउन में छात्र काॅलेज नही आ पर रहे है। अतः उन्हें आनलाइन के माध्यम से शिक्षा प्रदान की जा रही है, ताकि उनकी शिक्षा का कोई नुकसान न हों।

Share