एमएलसी प्रत्याशी डॉ कुलदीप मलिक ने लोक डाउन के चलते सभी से की योग की शरण में जाने की अपील

करोना वायरस के चलते आज आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के लोक डाउन की अवधि को आगामी 3 मई तक बढ़ाये जाने का मेरठ सहारनपुर मंडल से एमएलसी शिक्षक वर्ग के प्रत्याशी डॉ कुलदीप मलिक ने स्वागत किया है। साथ ही साथ उन्होंने लोगों को घर में रहते हुए योग की शरण में जाने की अपील की है। डॉ कुलदीप मलिक के अनुसार आज जो लोग घरों में रहकर तनाव महसूस कर रहे उनके लिए योग की शरण में जाना सबसे अच्छा जरिया है।

ज्ञात रहे डॉ कुलदीप मलिक हिंदुस्तान के अंदर ऐसे इंसान हैं जिन्होंने कंप्यूटर विज्ञान में पीएचडी करने के बाद योग के क्षेत्र में मास्टर डिग्री हासिल की है और वह पिछले कई वर्षों से पूरे हिंदुस्तान में योग के शिविर लगाकर लोगों को योग के द्वारा स्वस्थ रहने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। करुणा संकट के चलते डॉक्टर मलिक समय-समय पर सोशल मीडिया के माध्यम से छोटी-छोटी वीडियो बनाकर लोगों को अपने घर में रहकर योग करने की टिप्स देते रहते हैं। डॉक्टर मलिक के अनुसार आज जो लोग घर में रहकर तनाव महसूस कर रहे हैं उन लोगों के लिए योग के अंदर हास्य एवं ताली वादन प्रक्रिया एक वरदान का रूप है। इन प्रक्रिया का परिवार के सभी सदस्यों के साथ आनंद लेते हुए तनाव से मुक्ति पाई जा सकती है। डॉक्टर मलिक की इन सभी वीडियो को आप उनके यूट्यूब चैनल वेदार्णा फाउंडेशन से भी डाउनलोड कर सकते हैं।

जैसा कि हम सभी को ज्ञात है कि डॉक्टर मलिक देश एवं समाज के हित में अच्छी शिक्षा व्यवस्था, खराब होते पर्यावरण, सभी का गिरता स्वास्थ्य एवं बढ़ती जनसंख्या जैसे मुद्दों पर समय-समय पर अलग-अलग माध्यमों से अपनी आवाज बुलंद करते रहे है।

Share