नोएडा एयरपोर्ट के समीप बनेगा यमुना प्राधिकरण का नया कार्यालय, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

Yamuna Authority

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (14 नवंबर 2023): यमुना प्राधिकरण से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास यमुना प्राधिकरण का अपना नया कार्यालय बनने जा रहा है। साथ ही इसके आलावा यमुना प्राधिकरण के क्षेत्र में चार जोनल दफ्तर भी नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास बनने जा जा रहा है, जोकि पर्यावरण के अनुकूल होगा।

जब से यमुना प्राधिकरण के क्षेत्र में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट, फिल्म सिटी, मेडिकल डिवाइस पार्क आदि जैसी विभिन्न औद्योगिक विकास स्थित हुए हैं तब से यमुना प्राधिकरण के क्षेत्र में निवेश की गति तेज हो चुकी है। बड़ी- बड़ी कंपनिया यमुना प्राधिकरण के क्षेत्र में निवेश कर रही है।‌ इसी को मद्देनजर रखते हुए यमुना प्राधिकरण नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास अपना नया मुख्य कार्यालय और चार नए जोनल दफ्तर बनाने जा रहा है।

यमुना प्राधिकरण के अधिकारियों ने अनुसार यमुना प्राधिकरण का एक कार्यालय होने से लोगों को काफी समस्या होती है। इसलिए यमुना प्राधिकरण ने नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास एक नया कार्यालय और 4 नए जोनल दफ्तर सेक्टर-18, सेक्टर-20, सेक्टर-22ई और सेक्टर-29 में बनाने जा रहा है। नए कार्यालय और चारों जोनल दफ्तरों का आर्किटेक्चर तैयार हो रहा है। प्राधिकरण ने आर्किटेक्चर कंसल्टेंसी तैयार करने के लिए रिक्वेस्ट फॉर प्रपोजल निकला है। इसमें कोई भी कंपनी 2 दिसंबर तक प्रस्ताव दे सकती है और इसको लेकर आगामी 22 नवंबर को मीटिंग होगी।

जानकारी के लिए बता दे कि यमुना प्राधिकरण का कार्यालय ग्रेटर नोएडा के सेक्टर ओमेगा में है। और बढ़ते काम को देखते हुए यमुना ने एक जोनल दफ्तर सेक्टर-22 डी में खुला है। जहां पर प्राधिकरण के कुछ अधिकारी और कर्मचारी बैठते हैं।

Share