500 वाॅरियर व हजारों वालंटियर करेंगे कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रति जागरूक

प्रधानमंत्री द्वारा 21 दिन के लाॅकडाउन की घोषणा के बाद जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने इन 21 दिनों में जनता को सुलभ सूचनाएं पहुॅचाकर, संक्रमण के बचाव के लिए शासन व प्रशासन द्वारा दिये गये निर्देशों के अनुपालनार्थ तथा रोजमर्रा में आम आमदी के काम आने वाली वस्तुओं की बेहतर आपूर्ति व अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराये जाने के उददेश्य से रबूपुरा स्थित अपने कैंप कार्यालय को वाॅररूम में परिवर्तित कर दिया है। जहां नियमित 04 लोग बैठकर, 21 दिनों में जनता को आने वाली समस्याओं के निराकरण का प्रयास करेंगे।
MLA Jewar COVID19 Dankaur तथा MLA Jewar COVID19 Jewar नाम से 02 ग्रुप बनाकर, पूरी विधानसभा के ग्रामीण व शहरी क्षेत्र को कवर किया है। इन 02 ग्रुपों में 500 वाॅरियर्स विधानसभा के लगभग 210 ग्रामों व 05 नगर पंचायतों, जिनमें दनकौर, जेवर, जहांगीरपुर, रबूपुरा व बिलासपुर से आ रहे फीडबैक को लेकर शासन, प्रशासन व स्थानीय स्तर पर समस्याओं का समाधान करायेंगे। जेवर विधानसभा क्षेत्र के दनकौर व जेवर विकास खंड के सभी ग्रामों में अधिकांशतः ग्रामों के नाम से ग्रुप बना लिये गये हैं, जिनके एडमिन उपरोक्त वाॅररूम से संचालित होने वाले 02 ग्रुपों के सदस्य बनाये गये हैं। ग्रामों से प्राप्त सूचनाओं के आधार पर वाॅररूम में बैठे 04 लोग जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह के मशविरा से जनता की शिकायतों का निस्तारण करायेंगे।
जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने जनता के लिए व्हाट्सएप नम्बर 9458579800 तथा मोबाईल नम्बर 9412225444 पर श्री देवेन्द्र भाटी व मोबाईल नम्बर 9027867003 पर श्री रवि त्यागी उपलब्ध रहेंगे, जारी किये गये हैं। ग्रामों में बनाये गये व्हाट्सएप ग्रुप में जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह द्वारा अग्रलिखित संदेश के माध्यम से अपील की जा रही है-’’आप सभी का इस व्हाट्सएप ग्रुप में स्वागत है। इस ग्रुप को बनाए जाने का उद्देश्य कोरोना वायरस के बढ़ते हुए संक्रमण के प्रति लोगों को सजग करना तथा सरकार द्वारा समय-समय पर क्या निर्देश दिए जा रहे हैं? उन सभी को आपके माध्यम से जन-जन तक पहुंचाना है। हमें इस बीमारी को हल्के में नहीं लेना चाहिए, क्योंकि बिना सोशल डिस्टेंस के हम इससे नहीं बच सकते इटली, ईरान और जर्मनी में आज हालात ऐसे हैं कि लोग सड़कों पर मर रहे हैं ,लेकिन विकसित मुल्क होते हुए भी उन मरीजों को स्वास्थ्य संबंधी सेवाएं नहीं मिल पा रही हैं ,क्योंकि जिस बीमारी का इलाज भी अभी तक नहीं खोजा जा सका है आखिर उस बीमारी से लड़ा कैसे जाए? तो इसीलिए आप सब लोगों पर अपने परिवार, अपने समाज और अपने गांव की जिम्मेदारी का महत्वपूर्ण दायित्व सौंपा जा रहा है। कोई गरीब 21 दिन के लॉकडाउन में, गांव में भूखा न रहे किसी भी व्यक्ति, पशु पालक या किसान व मजदूर को कोई तकलीफ ना हो, इन्हीं सब समस्याओं के लिए आपके सहयोग की अत्यंत आवश्यकता है। ग्रुप क्रिएट होते ही सभी से निवेदन है कि विगत 15 दिनों में आपके गांव में बाहर, किन-किन जगह से लोग आए हैं, उनकी सूची व मोबाइल नंबर इसी समय आपको इस ग्रुप पर शेयर करनी है तथा गांव में किसी को भी कोई भी परेशानी हो, तो आप निसंकोच इस व्हाट्सएप ग्रुप पर उस व्यक्ति की भावनाओं को भेज सकते हैं। पूरी सरकार और प्रशासनिक अमला आपकी मदद के लिए सड़कों पर है। जिन समस्याओं का समाधान प्रशासन के माध्यम से होगा, उनसे कराया जाएगा तथा जो समस्याएं आपका जनप्रतिनिधि और विधायक होने के नाते मेरे स्तर की होंगी, उन्हें मैं आपको अपने परिवार का सदस्य समझते हुए स्वयं हल करूंगा।

Share