गौतम बुद्ध यूनिवर्सिटी में कन्स्ट्रक्शन मैनिजमेंट कार्यशाला का शुभारम्भ

गौतम बुद्ध यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग के डिपार्टमेंट ऑफ आर्किटेक्चर और प्लानिंग की ओर से 3 दिन का प्रोफेशनल डेवलपमेंट कोर्स के आयोजन का शुभारम्भ किया गया। इसका मुख्य उद्देश्य छात्रों को बिल्डिंग इंडस्ट्री में कंस्ट्रक्शन और प्रोजेक्ट मैनेजमेंट की बड़ती जरूरत और महत्व बताना। था। इसमें बताया गया की पढ़ाई के बाद कितने प्रकार के जॉब अपॉर्चुनिटी कंस्ट्रक्शन और मैनेजमेंट में मिल सकती है। कार्यक्रम में 10 कॉलेजों से फैकेल्टी और स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया। मुख्य अतिथि के रूप में प्रो. आर के खंडल रिसर्च एंड डेवलपमेंट इंडिया ग्लाइकोल ने प्रतिभागियों को आर्किटेक्चर और वैदिक साइंस के महत्व के बारे में बताया। जिसमें उन्होंने शास्त्रों, ट्रेडिशनल आर्किटेक्चर, वक्षों आदि के ज्ञान को महत्व दिया और बोले की यह हमें प्राकृति से जोड़ सकता है एवं हर प्रतिभागी अपनी राशि का एक वृक्ष जरूर लगाएं इससे हमारे पर्यावरण का मैनेजमेंट होगा।
गेस्ट ऑफ ऑनर आर्किटेक्ट सीएम सपरा ने प्रतिभागियों से अपने 40 वर्षों का कंस्ट्रक्शन मैनेजमेंट का अनुभव साझा किया।
गौतम बुद्ध यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार श्री बच्चू सिंह ने कुशल कार्यशाला की शुभकामनाएं दी और प्रतिभागियों को बिल्ट एनवायरमेंट और नेचर से जुड़ने के लिए प्रोत्साहित किया।
डीन स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग प्रोफेसर पीके यादव ने प्रतिभागियों को मैनेजमेंट के गुर सिखाए
हेड ऑफ डिपार्टमेंट आर्किटेक्चर और प्लानिंग डॉ निर्मिता मेहरोत्रा ने ग्लोबल इकोनामी , रिस्क मैनेजमेंट , प्रोजेक्ट मैनेजमेंट आदि के बारे में प्रतिभागियों को अवगत कराया।
कार्यक्रम में डॉ शोभा राम, डॉ निधि पाल, आर्किटेक्ट माधुरी अग्रवाल, आर्किटेक्ट नितिन भारद्वाज, आर्किटेक्ट अनंत प्रताप सिंह आदि फैकल्टी भी उपस्थित थे।

Share