गलगोटिया विश्विद्यालय में एंटी कैंसर दवाओं पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन

Greater Noida : आज गलगोटिया विश्वविद्यालय के रसायन विज्ञान विभाग स्कूल ऑफ बेसिक एण्ड अप्लाईड साइंस ने एंटी कैंसर दवाओं पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में जापान की क्यूशू विश्वविद्यालय के डॉ. पंकज अत्री ने शामिल होकर एंटी कैंसर दवाओं के औषधीय पहलूओं पर व्याख्यान दिया।
डॉ. अत्री ने अपने संबोधन में कैंसर के उपचार में ऑक्सीडेटिव तनाव की भूमिका पर विशेष प्रकाश डाला। एक अन्य विशेषज्ञ जामिया मिलिया ईसलामिया विश्वविद्यालय दिल्ली के डॉ. फैमीन ज़फर ने कैंसर में दवाओं के कंप्यूटेशनल प्रभाव के बारें में छात्रों को बताया।
संगोष्ठी में केमिस्ट्री, फिजिक्स, बायोकेमिस्ट्री, माइक्रोबायोलॉजी, फार्मेसी, और क्लिनिकल रिसर्च के छात्रों के द्वारा पोस्टर प्रतियोगिता का प्रदर्शन भी किया गया। जिसके विजेता छात्रों को अतिथियों ने पुरुस्कृत किया।
संगोष्ठी का धन्यवाद ज्ञापन डीन डॉ. अरविंद जैन दिया। इस दौरान विश्वविद्यालय की वाइस चांसलर डॉ. प्रिति बजाज, डीन प्लानिंग डॉ. अवधेश कुमार, प्रो वाइस चांसलर डॉ. प्रदीप कुमार, डॉ. अंजली गुप्ता, डॉ. आशीष गुप्ता, डॉ. दिवाकर और अन्य अध्यापक मौजूद रहे।
Share