गलगोटिया कॉलिज में सात दिवसीय एफ.डी.पी प्रोग्राम हुआ प्रारम्भ

आज गलगोटिया कॉलिज ऑफ इंजीनियरिंग एण्ड टैक्नोलॉजी ग्रेटर नोएडा के मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग के तत्वाधान में रीसैंट डवैलपमैंटस इन एडिटिव मैनुफैक्चरिंग विषय पर सात दिवसीय एफ डी पी प्रोग्राम का शुभारम्भ करते हुए तकनीकी शिक्षा की गुणवत्ता एवमं सुधार पर प्रकाश डाला गया।

संगोष्ठी का आयोजन डॉ ऐ पी जे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय लखनऊ के मूल्य आधारित शिक्षा प्रकोष्ट के द्वारा आयोजित किया जा रहा है। कार्यक्रम में एकेटीयू लखनऊ से सम्बंध विभिन्न कॉलेजो के लगभग सौ प्रतिभागी शिक्षक भाग ले रहे हैं। संगोष्ठी में पहले दिन के वक्ता के रूप में जामिया मिलिया विश्वविद्यालय दिल्ली के प्रो आबिदहलीम और प्रो जैड ए खान ने भाग लेते हुए स्वास्थ्य सेवा और अंतरिक्ष में योगात्म कवि निर्माण में आवेदन जैसे विषयों पर प्रकाश डाला।

कॉलेज के निदेशक डॉ ब्रिजेश कुमार ने कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए सभी प्रतियोगियों को कार्यक्रम की उपयोगिता के बारे में बताया और कहा कि एफडीपी संगोष्ठी शिक्षा की गुणवत्ता को बढाने के साथ-साथ शिक्षकों का सामाजिक और मौलिक मार्गदर्शन भी करता हैं। संगोष्ठी को-आर्डिनेटर डॉ0 असिन कादरी ने सभी अतिथियों का स्वागत किया और कार्यक्रम की विस्तृत रूपरेखा बताई। इस दौरान समस्त अध्यापक गण उपस्थित रहे।

Share