महिला उन्नति संस्था भारत के सौजन्य से शिक्षा संस्कार सेवा संघ ने ग्रेटर नोएडा के जय शंकर मैमोरियल पब्लिक स्कूल में सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन किया

Greater Noida : सामाजिक संगठन महिला उन्नति संस्था भारत के सौजन्य से शिक्षा संस्कार सेवा संघ ने ग्रेटर नोएडा के जय शंकर मैमोरियल पब्लिक स्कूल में सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन किया ।  सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में समसामयिक विषयों से संबन्धित प्रश्न पूछे गये । इस अवसर पर महिला उन्नति संस्था के संस्थापक डा राहुल वर्मा ने बच्चों को पुरस्कृत करते हुए कहा कि सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता बच्चों को स्कूली शिक्षा के साथ साथ समसामयिक विषयों की जानकरी उपलब्ध कराने का उचित माध्यम है। इससे बच्चे को भविष्य में आने वाली चुनौतियों से अभ्यस्त होने का अवसर मिलता है।
इस अवसर पर शिक्षा संस्कार सेवा संघ के महासचिव कपिल शर्मा ने बताया कि संगठन को गठित करने का उद्देश्य शिक्षा में गुणवत्ता लाने के साथ साथ बच्चों को भविष्य के लिये तैयार करना है। उन्होने बताया कि सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में 18 स्कूलो के लगभग 200 छात्रों ने हिस्सा लिया । प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार संयुक्त रूप से आधारशिला पब्लिक स्कूल के राघव झा और पी डी मैमोरियल पब्लिक स्कूल के ध्रुव कुमार द्वितीय पुरस्कार पंडित सालगराम इंटर कालेज के छात्र दीपाण्शु और तृतीय पुरस्कार महाराजा अग्रसेन पब्लिक स्कूल के कृष चौबे ने हासिल किया ।
इस अवसर पर अनिल भाटी , नरेश वर्मा,  सरिता वर्मा , देवेंद्र चंदीला , शिवकुमार शर्मा , जागेश कुमार,  ओमदत्त शर्मा , गजराज भाटी,  जितेंद्र भाटी ,एडवोकेट अनु शर्मा ,  अटल जी , दिव्या कुशवाह ,  रजनी , संजीव गोयल,  विजय चौहान और दिलीप कुमार आदि लोग उपस्थित रहे ।
Share