विश्व संवाद केंद्र, गौतमबुद्ध नगर इकाई ने देवर्षि नारद प्राकट्योत्सव और पत्रकार मिलन समारोह का किया आयोजन

विश्व संवाद केंद्र, गौतमबुद्ध नगर इकाई ने देवर्षि नारद प्राकट्योत्सव और पत्रकार मिलन समारोह का सफल आयोजन किया। सम्यक, निष्पक्ष और सर्व हितकारी पत्रकारिता के उत्कृष्ट आदर्श नारद जी के गुणों की चर्चा हुई एवं वर्तमान पत्रकारिता में ऐसे श्रेष्ठ आचरण को अपनाने का आग्रह किया गया। क्षेत्र के प्रमुख मीडिया समूह के 50 से अधिक पत्रकार, 25 पत्रकारिता के विद्यार्थी, 10 शिक्षक सहित 110 लोगो ने सहभागिता की।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री अशोक श्रीवास्तव जी, संपादक डी डी न्यूज़, ने आज की पत्रकारिता में भ्रामक खबर फैलाने वाले कुछ बड़े पत्रकारों की भ्रामक समाचार पर प्रकाश डालते हुए देशहित में स्वच्छ पत्रकारिता पर जोर दिया। किसी भी खबर की प्रामाणिकता को जांचने के पश्चात ही उसे समाज में प्रसारित किया जाए इसके लिए जोर दिया। उन्होंने ऐसे पुराने एवं वर्तमान के अनेक घटनाओं की चर्चा भी की जहां समाज को भ्रमित करने का प्रयास किया गया। इस अवसर पर उन्होंने अतिथियों को अपनी मोदी जी पर लिखी हुई पुस्तक सेंसर्ड भेंट की।

भारतीय संचार संस्थान के पूर्व महानिदेशक और कार्यक्रम के मुख्य वक्ता श्री के जी सुरेश जी ने पत्रकारिता के मुख्य कार्य सूचना, शिक्षण और संचार पर जोर देते हुए देश में हो रहे नकारात्मक समाचार लेखकों और संपादकों को सजग करते हुए मुख्य कार्य करते हुए लोकतंत्र के चतुर्थ स्तम्भ के भाव को चरितार्थ करने का निवेदन किया। पत्रकारिता के विद्यार्थियों को सचेत करते हुये उन्होंने परामर्श दिया कि राष्ट्रहित एवं समाजहित में कार्य करना चाहिये और सनसनीखेज खबरों को ही अपना मात्र ध्येय बनाने से बचना चाहिये।
कार्यक्रम की अध्यक्षता आई आई एम टी कॉलेज के प्रबंध निदेशक मयंक अग्रवाल ने की।इस अवसर पर आईआईएमटी न्यूज को शुभकामनाएं देते हुए, उसकी सफलता के लिए अपनी प्रतिबद्धता दोहराई। कार्यक्रम के अंत में धन्यवाद प्रस्ताव संयोजक विनीत पाण्डेय ने प्रस्तुत किया वही कार्यक्रम का संचालन मयंक पाण्डेय ने किया। कार्यक्रम में अनिल निगम , रितु एवं नगर के गणमान्य सहित मुकेश, गोपाल, करन, विवेक कृष्णा, अजयवीर आदि लोग उपस्थित रहे।

Share