करप्शन फ्री इंडिया संगठन ने अवैध स्कूलों के खिलाफ कार्रवाई के लिए डीएम के नाम सौंपा ज्ञापन

करप्शन फ्री इंडिया संगठन ने अवैध स्कूलों के खिलाफ कार्रवाई के लिए डीएम के नाम सौंपा ज्ञापन
करप्शन फ्री इंडिया संगठन के कार्यकर्ताओं ने आज जिलाधिकारी गौतमबुद्धनगर बीएन सिंह को संबोधित ज्ञापन एडीएम वित्त केशव कुमार को सौंपा। कार्यकर्ताओं ने मांग की है कि जनपद में गैर मान्यता प्राप्त विद्यालयों के खिलाफ कार्यवाही कर बंद किया जाए।  ज्ञापन का कार्यक्रम संगठन के संस्थापक सदस्य आलोक नागर के नेतृत्व में किया गया। 
 
करप्शन फ्री इंडिया संगठन के संस्थापक चौधरी प्रवीण भारतीय ने बताया कि जनपद गौतम बुध नगर में अनेकों गैर मान्यता प्राप्त स्कूल चल रहे हैं जिस कारण जनपद के बच्चों का भविष्य चिंताजनक है। गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही होनी चाहिए। 
 
चौधरी प्रवीण भारतीय ने बताया कि हाल ही में नोएडा के सलारपुर गांव में खंड शिक्षा अधिकारी के कार्यालय के पीछे चल रहे गैर मान्यता प्राप्त स्कूल की दीवार गिर जाने के कारण दो स्कूली बच्चों की मौत हो गई और कई बच्चे घायल हुए हैं इस घटना में जांच कर दोषी अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने की मांग की गई। उन्होंने बताया कि जनपद में मान्यता प्राप्त स्कूलों के द्वारा निर्धारित मानकों के अनुरूप नहीं चल रहे हैं जैसे विद्यालय का भवन भूकंप रोधी फायर उपकरण अध्यापकों की संख्या पूर्ण होनी चाहिए। 
 
संस्थापक सदस्य आलोक नागर ने कहा कि मान्यता प्राप्त प्राइवेट विद्यालयों में उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा लागू स्ववित्तपोषित स्वतंत्र विद्यालय शुल्क निर्धारण अध्यादेश 2018 को अभी तक लागू नहीं किया गया है।  जिस कारण प्राइवेट विद्यालयों ने फीस को मनमाने ढंग से बच्चों के अभिभावकों से वसूल रहे हैं। उन्होंने कहा कि जनपद में स्ववित्तपोषित स्वतंत्र विद्यालय अध्यादेश को लेकर जिलाधिकारी महोदय की अध्यक्षता में कई बैठक हो चुकी है, लेकिन बैठकों में अभी तक कोई नतीजा नहीं निकला है। उन्होंने कहा कि जल्द ही स्ववित्तपोषित स्वतंत्र विद्यालय शुल्क निर्धारण कानून को सभी विद्यालय लागू करें जिससे क्षेत्र के गरीब किसान मजदूर भी अपने बच्चों को पढ़ा सके। 
 
इस दौरान आलोक नागर बृजेश भाटी प्रविंद्र भाटी गौरव टाइगर निशांत तिवारी अभिषेक टाइगर शोएब खान अभिषेक शर्मा आदि लोग उपस्थित रहे
Share