गौतमबुद्धनगर कोर्ट ने दिया ऐतिहसिक फैसला, ड्रग्स तस्करी में 3 नाइजीरियन युवको को सुनाई सजा

ग्रेटर नोएडा। नाइजीरिया के रहने वाले तीन युवक सन्नी चुबा, इमको डाइक, नवाफूवो को चरस की तस्करी करने पर 18 साल की सजा सुनाई है साथ ही उन पर करीब पौने चार लाख रूपए का जुर्माना भी लगाया है। कोतवाली दादरी पुलिस ने ओमीक्रोन सेक्टर मे अवैध रूप से बिना पासपोर्ट व वीजा के रहने के आरोप मे इन लोगों को पकड़ा जहां से भारी मात्रा मे नशीला पदार्थ व उसे बनाने के उपकरण बरामद हुए।
 बाद मे जांच मे पता चला कि बरामद पदार्थ हेरोईन व चरस है। पुलिसिया पूछताछ मे इन्होंने बताया कि ये लोग दिल्ली समेत एनसीआर मे ड्रग्स की सप्लाई किया करते थे। सरकारी वकील ने बताया कि मामले की अंतिम सुनवाई के दौरान मंलवार को  जिला न्यायालय मे अपर जिला व सत्र न्याधीश शैला ने अलग अलग मामलों मे तीनों आरोपियों को दोषी करार देते हुए 18 वर्ष के कारागार की सजा सुनाई। वहीं इन तीनों पर तीन लाख सत्तर हजार रूपये का जुर्माना लगाते हुअ सजा  सुनाई।
वहीं गिरफ्तारी के बाद से अब तक किसी ने भी उनकी जमानत कराने के लिए कोई जमानत की अर्जी ना लगने के कारण तीनों अबतक जेल मे ही थे। ये लोग दादरी कोतवाली के द्वारा  2013 में जेल गए थे अब जिला न्यायालय द्वारा सुनाई गयी अब तक की सबसे लंबी सजा।

Leave a Reply