Daily Archive: December 16, 2017

ग्रेटर नोएडा के सेक्टर पी 3, में माकन में लग ी आग फायर ब्रिगेड ने पाया काबू

सेक्टर पी 3 के बी ब्लॉक के माकन संख्या 216 में रह रहे ओमिन्द्र कसाना के यहाँ शार्ट सर्किट के कारण आग लग गयी। जिस समय ये आग लगी उस समय घर पर कोई नहीं था और घर का ताला बंद था। बताया जा रहा है कि जिस समय यह घटनाक्रम हुआ उस समय ओमिन्द्र की पत्नी अपने बच्चों को टयूशन छोड़ने गयी थी। प्रत्यक्ष दर्शिओं के अनुसार आग की लपटें फर्स्ट फ्लोर तक पहुचने के साथ साथ पड़ोसी मकान के ऊपर के फ्लोर तक जा पहुची थी। इसकी सूचना तत्काल फायर ब्रिगेड को दी गयी उसके बाद फायर ब्रिगेड ने मौके पर आकर आग पर काबू पाया। इस घटना में ग्राउंड फ्लोर पर रखा सारा सामान जलकर राख हो गया पर गनीमत ये रही की कोई भी इंसान घायल नहीं हुआ, इलेक्ट्रॉनिक समान जलने की वजह से एक बड़ा खतरा उत्पन हो सकता था पर फायर ब्रिगेड ने समय रहते आग पर काबू पा लिए।

जिलाधिकारी ने यमुना विकास प्राधिकरण को द िया आदेश : भू-माफियाओं को करे चिन्हित !

जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर ब्रजेश नारायण सिंह के द्वारा उत्तर प्रदेश शासन एवं सरकार के निर्देशों के अनुपालन करते हुए जनपद में भूमाफियाओं को चिन्हित करने के लिए बहुत ही गंभीरता के साथ कार्य किया जा रहा है।

इसी क्रम में शासन के निर्देशों के अनुसार यमुना विकास प्राधिकरण के द्वारा जिलाधिकारी को अवगत कराया गया कि उनके क्षेत्र में कोई भी भूमाफिया क्रियाशील नहीं है। इस संबंध में हाल ही में जनपद के प्रमुख समाचार पत्रों में यमुना विकास प्राधिकरण क्षेत्र के संबंध में अनेक खबरों का प्रकाशन भूमाफियाओं के संबंध में किया गया है। जिसका जिलाधिकारी ने तत्काल संज्ञान लेते हुए यमुना विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी को पत्र प्रेषण करते हुए भूमाफियाओं का चिन्हीकरण करने के लिए कहा है , ताकि यमुना विकास प्राधिकरण क्षेत्र में सक्रिय भूमाफियाओं का चिन्हीकरण किया जा सके और उनपे कड़ी कानूनी कर्यवाई की जा सके

आई.टी.एस. इंजिनियरिंग काॅलेज, ग्रेटर नॉएडा में आयोजित “संकाय विकास कार्यक्रम” हुआ समापन

आई.टी.एस. इंजिनियरिंग काॅलेज द्वारा प्रायोजित उद्यमशील विकास कार्यक्रम पर संकाय विकास कार्यक्रम भारत सरकार 4 दिसंबर 2017 को शुरू की गई थी व आज दिनंाक 14 दिसंबर 2017 को प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र प्रदान करते हुए समापन किया गया। इस उद्यमशीतला कार्यक्रम में विभिन्न काॅलेजों और विश्वविद्यालयों के शिक्षकों ने भाग लिया तथा तथ्य को ध्ययान में रखते हुए आई.टी.एस. इंजिनियरिंग काॅलेज, संकाय विकास कार्यक्रम का आयोजन किया। क्योंकि शिक्षक समाज के परिवर्तन एजेंट के रूप में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते है।

कार्यक्रम का समापन श्री अविनेन्द्र यादव, निदेशक ए.डी.ए. पाॅवर इनफरा लि0 ने किया। पहला सत्र डाॅ0 एस.पी. मिश्रा सलाहकार आई.टी.एस. द एजूकेशन ग्रुप ने प्रतिभागियों के भविष्य की रणनित के बारे में बात की। इस अवसर पर संस्थान के डीन अकादमी डाॅ0 गगनदीप अरोडा ने प्रतिभागियों को उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हुए उद्यमियता के क्षेत्र में अपना योगदान देने के लिए प्रोत्साहित किया।

इस कार्यक्रम को सफल बनाने में ई.डी.सी. के प्रो0 मानविन ंिसह चड्ढा, डाॅ0 पल्लवी भारद्वाज, एवं प्रो0 सोरव कुमार का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

पतवाड़ी की 589 हेक्टेयर अधिगृहित जमीन पर फैसला सुरक्षित I

ग्रेटर नोएडा वेस्ट एरिया के पतवाड़ी गांव की 589 हेक्टेयर अधिगृहित जमीन के विरोध में किसानों की ओर से दी गई याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई पूरी कर फैसला सुरक्षित रख लिया है। यह फैसला 5 जनवरी को सुनाया जाएगा।