ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ ने अवैध नि र्माण को ध्वस्त करने का दिया निर्देश !

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ देवाशीष पांडा ने परियोजना, शहरी सेवा व भूमि विभाग के साथ बैठक कर कहा कि अधिसूचित क्षेत्र में विभागी प्रबंधकों के लचीले रवैये के चलते अवैध निर्माण बढ़ता चला जा रहा है जिससे आगे चल कर प्राधिकरण को जमीन मिलने में मुश्किल होगी । सीईओ देवाशीष पांडा ने परियोजना विभाग के प्रबन्धको की लचीली कार्यशैली पर नाराजगी जताते हुए निर्देश दिया की वो अपने क्षेत्र में जा कर निरिक्षण करे और अवैध निर्माण को चिन्हित कर उन्हें रोका जाए और अवैध निर्माण करने वालो के खिलाफ पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई जाए ।

प्राधिकरण इस सप्ताह के अंत में अवैध निर्माण को ध्वस्त करने के लिये अभियान शुरू करेगा ।
प्राधिकरण ने जिलाधिकारी और एसएसपी को पत्र भेज पुलिस बल की मांग की है जिससे अवैध निर्माण को हटाने में कोई समस्या खड़ी न हो और आसानी से अवैध निर्माण को हटाया जा सके।

देखा जाये तो ग्रेटर नोएडा वेस्ट में अवैध निर्माण करने वालो ने प्रधिकरण की जमीन पर सेंध लगाई हुई है प्राधिकरण की उन जमीनों पर भी अवैध निर्माण हो रहा है जिसपर किसानों को मुआवजा दिया जा चुका है। सूत्रों के मुताबिक प्रधिकरण के प्रबन्धको के साथ साठ गांठ के बिना अवैध निर्माण संभव ही नहीं है और यही कारण है की ग्रेटर नॉएडा सीईओ बैठक में बेहद तल्ख़ लहजे में नजर आए । अवैध निर्माण की गति इसी रफ़्तार से बढ़ती गई तो प्रधिकरण को जमीन मिलनी मुश्किल हो जायेगी ।

अवैध निर्माण को गंभीरता से लेते हुए प्रधिकरण के सीईओ ने परियोजना विभाग को जिम्मेदारी सौंपी है।

Share