छठें दिन भी कार्य-विरक्त रहे जनपद के अधिवक ्ता, भारतीय किसान यूनियन (अम्बावता) ने दिया आं दोलन को समर्थन

आशीष केडिया

भारतीय न्यायिक व्यवस्था के दो मजबूत स्तम्भों के बीच जनपद गौतम बुद्ध नगर में उत्पन्न हुई असहमति आज छठें दिन भी जारी रही। साथी अधिवक्ता के उत्पीड़न की मांग को लेकर दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग को लेकर गौतम बुद्ध नगर बार कौंसिल के सदस्य धरने पर हैं।

आज छठे दिन भी जनपद न्यायालय में न्यायिक कार्यवाहियां बंद रही ।अधिवक्तागण दिनाँक 30/08/2017 को थाना दादरी की पुलिस के तीन कर्मियों द्वारा अधविक्ता श्री सुरेश राज के साथ कि गयी गाली गलौच ,मारपीट तथा पूर्ण रातभर थाने पर की गई अवैध निरुद्दी के विरोध में दोषी पुलिस कर्मियों के विरुद्ध मुकदमे की मांग तथा उनके निलंबन की मांग को लेकर हड़ताल रख आंदोलन पर रहे।

वहीँ दूसरी ओर पुलिस प्रशाशन बार एसोसिएशन की इस मांग के जवाब में जांच उपरांत ही कार्यवाही करने का आश्वाशन पहले दिन से दे रहे है।

बार एसोसिएशन के पदाधिकारी गड़ो का कहना है कि अधिवक्ता श्री सुरेश राज को दिनाँक 30/08/2017 से 31/08/2017 की सुबह 8:30 बजे तक थाने पर निरुद्ध रखा गया था जिसकी पुष्टि करने पर श्री सुरेश राज को छुड़ाने गए अधिवक्ताओ ने की जिन्होंने यह भी स्पष्ठ किया कि जब अधिवक्ता श्री सुरेश राज को थाने से छोड़ा गया तब उनकी हालत बेहद खराब थी उनके शरीर पर मार पीट की चोटो के निशान थे जिनकी पुष्टि स्वयं दो दो मेडिकल सर्टिफिकेट से हो रही है।ऐसे में किसी अन्य जांच की आवश्यकता शेष नही रह जाती है। इसके बावजूद अगर पुलिस आपने दोषियों को संरक्षण प्रदान करेगी तो यह कृत्य अधविक्ता संघ की जायज मांग का अपमान माना जायगा।इसके चलते अधिवक्ता गण भी अपने पीड़ित साथी को न्याय दिलाने के लिए प्रतिबद्ध रहकर आंदोलन पर रहने को विवश है।

आज अधिवक्तागण का एक प्रतिनिधिमंडल अध्य्क्ष श्री विपिन भाटी के नेतृव में पीड़ित अधिवक्ता को लेकर मेरठ बार -एसोसिएशन के सहयोग से A D G P मोहदय से मिलने भी गए ।आज भारतीय किसान यूनियन (अम्बावता) संघ द्वारा भी आंदोलन में समर्थन दिया गया ।आज की सभा मे सचिव देवेंद्र राहुल चौधरी ,जे एम माथुर ,सरदार बंसल,राज सिंह भाटी,मुकेश सिसोदिया, नरेंद्र बैसोया,हिमांशु भाटी,शोभाराम चंदीला,मुकेश कर्दम ,आदित्य,महेश कुमार, प्रमोद वर्मा आदि सेकड़ो अधिवक्ता मौजूद रहे।

Share