Greater Noida: इंडिया एक्सपो मार्ट में 11 से 13 नवंबर तक भारत शिक्षा एक्सपो- 2024 का आयोजन

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (17 अक्टूबर 2024): भारत शिक्षा एक्सपो का आयोजन 11 से 13 नवंबर तक ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में होने जा रहा है। इस महत्वाकांक्षी कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की एसीईओ प्रेरणा सिंह ने इंडिया एक्सपो मार्ट और शिक्षा क्षेत्र के प्रमुख व्यक्तियों के साथ बैठक की।

बैठक में प्रेरणा सिंह ने कहा, “यह एक्सपो भारत की शिक्षा के विश्व गुरु के रूप में भूमिका को उजागर करेगा। इसमें देश-विदेश के प्रतिभागी शामिल होंगे, जो छात्रों के भविष्य को नया आकार देने में सहायक होगा।”

एक्सपो की तरफ मिली जानकारी के मुताबिक विभिन्न जोन स्थापित किए जाएंगे, जिनमें प्राथमिक से माध्यमिक शिक्षा, उच्च शिक्षण संस्थान, वोकेशनल ट्रेनिंग सेंटर, स्किल डेवलपमेंट, और स्पोर्ट्स पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा। यह कार्यक्रम कार्यशालाओं और इंटरैक्टिव सत्रों के माध्यम से प्रतिभागियों को मजबूत आधार प्रदान करने का प्रयास करेगा।

इस आयोजन को सफल बनाने के लिए एसीईओ प्रेरणा सिंह ने स्कूलों, कॉलेजों और विश्वविद्यालयों से सक्रिय भागीदारी की अपील की है। एक कोर्स समिति भी गठित की गई है, जिसमें ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की एसीईओ, इंडिया एक्सपो मार्ट के चेयरमैन और CEO, भारत शिक्षा एक्सपो – 2024 के चेयरपर्सन डॉ हरिवंश चतुर्वेदी सहित 10 प्रतिनिधियों को शामिल किया गया है। इस बैठक में IILM, दिल्ली के निदेशक डॉ. हरिवंश चतुर्वेदी, मेजर जनरल बीडी वाधवा, और ग्रेड्स इंटरनेशनल स्कूल की प्रधानाचार्या अदिति बसु राय समेत कई प्रमुख व्यक्तित्व शामिल हुए।

यह एक्सपो छात्रों के लिए नई शैक्षिक संभावनाओं का मार्ग प्रशस्त करेगा और भविष्य के लिए एक साझा मंच तैयार करेगा।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share