गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय ने पूर्व छात्रों के साथ संबंधों को मजबूत करने के लिए ऐलूमनी एसोसिएशन का रजिस्ट्रेशन कराया

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (16 अक्टूबर 2024): गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय ने हाल ही में गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय ऐलूमनी एसोसिएशन (GBUAA) के गठन की घोषणा की है। यह नव स्थापित गैर-लाभकारी संगठन विश्वविद्यालय के वर्तमान और पूर्व छात्रों के बीच संपर्क और जुड़ाव बढ़ाने के लिए बनाया गया है और इसे सोसायटी पंजीकरण अधिनियम 1860 के तहत पंजीकृत किया गया है।

इस एसोसिएशन का उद्देश्य एक ऐसा मंच प्रदान करना है, जहां पूर्व छात्र और विश्वविद्यालय एक-दूसरे के साथ संवाद कर सकें। यह ऐलूमनी एसोसिएशन शैक्षिक और शोध पहलों का समर्थन करने, प्लेसमेंट में सहायता करने और विश्वविद्यालय की गतिविधियों में पूर्व छात्रों की भागीदारी को प्रोत्साहित करने के लिए कार्य करेगा।

गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. रवींद्र कुमार सिन्हा ने कहा कि यह एसोसिएशन पूर्व छात्रों के साथ संबंध को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। उन्होंने कहा, “हमारे पूर्व छात्र हमारे विश्वविद्यालय की सफलता और प्रतिष्ठा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, और इस सहयोग से एक अधिक संलग्न समुदाय बनाने में मदद मिलेगी।”

नव मनोनीत अध्यक्ष अजीत कुमार ने बताया कि एसोसिएशन के पास सभी पूर्व छात्रों को आमंत्रित करने की योजना है, ताकि वे विश्वविद्यालय की विरासत को मजबूत करने और समाज पर सकारात्मक प्रभाव डालने के लिए एक समर्पित समुदाय का हिस्सा बन सकें।

कुल सचिव डा. विश्वास त्रिपाठी ने कहा कि विश्वविद्यालय पूर्व छात्रों के अनुभवों का लाभ उठाकर छात्रों के लिए कौशल विकास के कार्यक्रम और कार्यशालाएं आयोजित करेगा, जिससे रोजगार पाने की क्षमता में वृद्धि होगी।

विश्वविद्यालय ऐलूमनी एसोसिएशन कमेटी ने अजीत कुमार को अध्यक्ष के रूप में नामित किया है, और अन्य पदाधिकारियों में अमित कुमार झा, उपाध्यक्ष; सुनील शर्मा, सचिव; गार्गी शर्मा, उपसचिव; विक्रम सिंह, कोषाध्यक्ष और अनीशा शर्मा, विवेक सिंह, आदर्श गुप्ता, अमित कुमार यादव, कीर्ति सिंह, अर्चना भाटी, राहुल बालियान और कुमारी गिन्नी इसके संस्थापक सदस्य हैं।

इस प्रकार, गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय ऐलूमनी एसोसिएशन एक महत्वपूर्ण कड़ी के रूप में कार्य करेगा, जो भूतपूर्व और वर्तमान छात्रों को जोड़कर एक सक्रिय और सहयोगी समुदाय का निर्माण करेगा।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share