हर्षोल्लास के साथ सिकंद्राबाद में निकली माँ दुर्गे की भव्य सवारी

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (12 अक्टूबर 2024): रामनवमी के अवसर पर शुक्रवार की रात्रि को माँ दुर्गा मंडल, सिकंद्राबाद के तत्वाधान में माँ दुर्गे की भव्य सवारी बड़े ही धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ शहर के मुख्य बाजारों से निकाली गई। मां दुर्गे की भव्य सवारी का गणेश सवारी की पूजा-अर्चना कर शोभायात्रा का शुभारंऊ विधायक लक्ष्मीराज सिंह , मां दुर्गा मंडल के चैयरमेन एडवोकेट मुकेश शर्मा ने किया।

मां दुर्गा मंडल के चैयरमेन मुकेश शर्मा ने बताया कि पिछले 54 वर्षों से रामनवमी की रात को दुर्गे की भव्य सवारी शहर में निकाली जा रही है। इस बार यह मां दुर्गे की भव्य सवारी में लगभग 70 से अधिक झांकियां रात 10 बजे से सुबह 4 बजे तक शहर के मार्गो से ढोल, बैंड बाजों और मां काली के अखाड़े और डीजे के साथ निकाली गई। मेवा प्रसाद और हलवा चने के प्रसाद वितरण से शोभायात्रा का समापन हुआ।

दुर्गे की भव्य सवारी को देखने हज़ारों की संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ी और पूरी शोभायात्रा में पुलिस प्रशासन का जगह-जगह पहरा रहा।

झांकियों में प्रमुखता से माँ काली युद्ध, शिव पार्वती, गणेश जी, श्री राम जी को दर्शाया। फ़िल्मी एवं लोक संगीत का लोगों ने खूब आनंद उठाया।

विधायक लक्ष्मीराज सिंह ने मां दुर्गा मंडल के चैयरमेन एडवोकेट मुकेश शर्मा तथा उनके पूरी टीम को सम्मानित किया‌। इस आयोजन के लिए मण्डल को साधुवाद भी दिया।

इस अवसर पर अध्यक्ष सिकंदराबाद डॉ प्रदीप दीक्षित, नगर अध्यक्ष भाजपा त्रिवेश गुप्ता, अध्यक्ष पंडित सचिन शर्मा, गगन शर्मा, अजय शर्मा, विशाल चौधरी, नवीन सिंघल, अवधेश सिंघल, शोभित गोयल, ध्रुव गोयल, ऋषभ जैन, विशाल शर्मा, तुषार शर्मा आदि उपस्थित रहे।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share