कालीबाड़ी मंदिर में दुर्गा पूजा भारत की सांस्कृतिक धरोहर का द्योतक है: Dr Rakesh Kumar, Chairman, IEML

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (10 अक्टूबर 2024): शारदीय सांस्कृतिक समिति (Sharadia Sanskritik Samiti) द्वारा ग्रेटर नोएडा में भव्य रूप से दुर्गा पूजा मनाया जा रहा है। इस महोत्सव में नृत्य प्रस्तुति, मधुर गीत, संगीत प्रस्तुतियां और नाट्य प्रदर्शन शामिल हैं। 9 अक्टूबर (बुधवार) को दुर्गासप्तशती पूजा में मुख्य अतिथि के रूप में इंडिया एक्सपो सेंटर & मार्ट (India Expo Mart) के चेयरमैन डॉ राकेश कुमार (Dr Rakesh Kumar) उपस्थित रहे।

दुर्गा पूजा के समारोह में भक्तों और शारदीय संस्कृतिक समिति के सभी कमेटी के सदस्यों को डॉ राकेश कुमार ने संबोधित करते हुए शुभकामनाएं दी और कहा कि आज के इस पावन अफसर पर मुझे यहां आने का अवसर मिला और इसके लिए मैं मां काली का और आप सभी का बहुत बहुत धन्यवाद करता हूं। वास्तव में अगर देखा जाए तो काली पूजन के अवसर पर जो कालीबाड़ी मंदिर में और बाकी सभी जगह दुर्गा पूजा का उत्सव मनाया जाता है, वो हमारे भारत की संस्कृति के लिए, धरोहर को आगे बढ़ाने के लिए और मुख्य रूप से आगे बढ़ाने का काम करते हैं।

बंगाल (West Bengal) में आर्ट (Art), कल्चर (Culture) और क्यूज़ीन (Cuisine) इन तीनों का सबसे अधिक महत्व रहा है और आमतौर पर इस काली पूजन के अवसर पर न केवल पूरे बंगाल में , भारत में , बल्कि पूरे विश्व में जहां भी बंगाली लोग या नॉन बंगाली लोग इससे जुड़े हुए हैं वो सभी इसको आगे बढ़ाते हैं।

आगे उन्होंने कहा कि “मैं समझता हूं कि यह एक सांस्कृतिक धरोहर और संस्कृति को आगे बढ़ाने के लिए बहुत ही अच्छा प्रयास है। आने वाले समय में हमारी पीढ़ियां इसको आगे बढ़ाती रहेंगी। सभी दर्शकों और कमेटी के सदस्यों को धन्यवाद इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए।” दुर्गा पूजा में धार्मिक भावनाओं ,सांस्कृतिक मूल्यों और सामुदायिक एकता से बंधे हुए मां दुर्गा का आशीर्वाद प्राप्त होता है ।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share