Sharda स्कूल ऑफ डेंटल साइंस में बीडीएस और एमडीएस के नए बैच के लिए ओरिएंटेशन समारोह का आयोजन

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (07 अक्टूबर 2024): ग्रेनो के नॉलेज पार्क स्थित शारदा विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ डेंटल साइंस में बीडीएस और एमडीएस नए बैच के ओरिएंटेशन समारोह के साथ नई मोबाइल डेंटल वैन का उद्घाटन हुआ। इस दौरान विश्वविद्यालय के चांसलर पीके गुप्ता, वाइस चांसलर वाईके गुप्ता , मुख्य अतिथि पद्मश्री प्रोफेसर डॉ महेश वर्मा, कुलपति गुरु गोबिंद सिंह आईपी विश्वविद्यालय और विशिष्ट अतिथि डॉ. डीएस गनवार अध्यक्ष एम्स, रेवाड़ी, वाइस चांसलर डॉ सिबाराम खारा स्कूल ऑफ डेंटल साइंस के डीन और विभाग प्रमुख डॉ. स्वाति शर्मा और डीन रिसर्च डॉ भुवनेश कुमार मौजूद रहे।

 

इस दौरान चांसलर पीके गुप्ता ने कहा कि इस पहल का उद्देश्य न केवल दंत स्वास्थ्य पहुंच में सुधार करना है बल्कि समुदाय की जरूरतों को पूरा करने के लिए दंत पेशेवरों की अगली पीढ़ी को तैयार करना भी है। जो वंचित समुदायों के लिए दंत चिकित्सा देखभाल की पहुंच बढ़ाने और दंत चिकित्सा के लिए व्यावहारिक प्रशिक्षण प्रदान करने के उद्देश्य से एक महत्वपूर्ण पहल है।

 

कार्यक्रम में पद्मश्री प्रोफेसर डॉ महेश वर्मा ने कहा कि आज के समय दंत चिकित्सा का क्षेत्र काफी विकसित हो गया है। दंत विज्ञान के क्षेत्र में छात्रों का भविष्य काफी उज्जवल है लेकिन इसके लिए उन्हें कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता है। एक कुशल डॉक्टर वह है जो रोगी को दवाओं के द्वारा ही नही बल्कि अपने व्यवहार से भी उसकी बीमारी ठीक कर सके। उन्होंने छात्रों से कहा संस्थान में अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी उपलब्ध है । जिससे संस्थान में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को आधुनिकतम मशीनों का ज्ञान उपलब्ध हो पाता है।

स्कूल ऑफ डेंटल साइंसेज के डीन डॉ एम सिद्धार्थ ने बताया कि मोबाइल यूनिट वैन अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित है, जिसमें डिजिटल इमेजिंग, स्टरलाइजेशन उपकरण और समर्पित उपचार क्षेत्र शामिल हैं। स्पेशल डॉक्टर की टीम इस वैन के जरिए स्थानीय स्कूलों और क्षेत्र के जाकर किफायती दरों में लोगों को बेहतर इलाज किया जाएगा।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share