भारत विकास परिषद् विवेकानन्द शाखा ने किया “भारत को जानो” प्रतियोगिता का आयोजन

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (5 अक्टूबर 2024): भारत विकास परिषद् विवेकानन्द शाखा द्वारा आज शनिवार को बेथनी स्कूल (Bethany School) और दिल्ली वर्ल्ड पब्लिक स्कूल (Delhi World Public School) में “भारत को जानो” प्रतियोगिता आयोजित की गयी। प्रतियोगिता में बेथनी स्कूल में जूनियर वर्ग में 71 विद्यार्थियों ने तथा दिल्ली वर्ल्ड पब्लिक स्कूल में जूनियर वर्ग में 118 एवं सीनियर वर्ग में 94 विद्यार्थियों ने भाग लिया।

प्रो विवेक कुमार (Prof Vivek Kumar) ने भारत विकास परिषद् के बारे में तथा प्रतियोगिता के उद्देश्य और नियमों के बारे में जानकारी दी।

शाखा से नरेश गुप्ता (Naresh Gupta) ने बताया कि भारत को जानो प्रतियोगिता का उद्देश्य छात्र-छात्राओं में अपने देश के प्रति प्रेम, गर्व और समर्पण के भाव को जाग्रत करना है।

परिषद् के अध्यक्ष विवेक अरोरा (President Vivek Arora) ने बताया कि हमारे बच्चों को भारत के इतिहास , संस्कृति , ऋषियों एवं महापुरुषों के बारे में सही और प्रामाणिक जानकारी प्राप्त हो, ऐसा प्रयास इस प्रतियोगिता के माध्यम से होता हैं। महिला संयोजिका प्रेरणा ने दोनों विद्यालय में समन्वय का कार्य किया।

बेथनी स्कूल से रजनी शर्मा (Rajni Sharma) तथा दिल्ली वर्ल्ड स्कूल से हीमा शर्मा (Heema Sharma) और सोनाली सेठी को उनके सहयोग के लिए धन्यवाद और परिषद् की ओर से सम्मानित किया गया।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share