Sharda विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय स्तर के स्क्वैश टूर्नामेंट का शुभारंभ

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (1 अक्टूबर 2024): ग्रेनो के नॉलेज पार्क स्थित शारदा विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय स्तर का टू स्टार प्रथम शारदा स्क्वैश टूर्नामेंट का शुभारंभ हुआ। इसका आयोजन यूपी स्क्वैश रैकेट एसोसिएशन और स्क्वैश रैकेट फेडरेशन ऑफ इंडिया के तत्वावधान में छात्र कल्याण और खेल विभाग द्वारा किया जा रहा है। इसमें 19 राज्यों के 343 प्रतिभागी टूर्नामेंट में भाग ले रहे है। पहले दिन 100 मैच हुए और 50 खिलाड़ी दूसरे राउंड में पहुंच गए।

विश्वविद्यालय के खेल निदेशक डॉ कपिल दवे ने बताया कि प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश,महाराष्ट्र,राजस्थान,दिल्ली हरियाणा,तमिलनाडु ,चंढीगड़, मध्य प्रदेश समेत देश के 19 जिलों के खिलाड़ी हिस्सा ले रहे है। इनमें भारतीय टीम के खिलाड़ी वैभव चौहान ,संदीप झांगड़ा आर्यवीर दीवान, सुभाष चौधरी,धैर्य गोगिया, श्रेष्ठ अय्यर ,हर्षल राणा ,साविर सूद ,आद्या ग्रोवर, जेरूशा जेबिन्द्रन,दिव्यांशी जैन, ऋत्विका सिंह बुंदेला इस टूर्नामेंट में खेल रहे है। मोहम्मद साबिर एसआरएफआई चैम्पियनशिप प्रशासक और देश भर से रेफरी की टीम चैम्पियनशिप को सफल बनाने के लिए आए हुए है। प्रतियोगिता में अंडर 17 बॉयज कैटेगरी में दिल्ली के खिलाड़ी वंश कुमार ने यूपी के सर्वांश सिंह को11-9 11-8 अंको से हराया। अंडर-11 वर्ग में राजस्थान के खिलाड़ी प्रथम चौधरी ने मध्यप्रदेश हुसैन को 11-2,11-7, अंडर-13 वर्ग में यूपी के आरुष शर्मा ने दिल्ली के दक्ष कुमार को 11-1,11-1, अंडर-15 वर्ग में उत्तराखंड के सक्षम साहू ने राजस्थान के यशवंत चौधरी को 11-3,11-3 और अंडर-19 वर्ग में पश्चिम बंगाल के कुशाग्र कनोई ने हरियाणा के आदि सिंह को 11-2,11-3 सीधे सेटों से हरा दिया।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share