गौतमबुद्धनगर में बैंकर्स बैठक, Loan Schemes के तहत लोगो को मिले सहायता

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (24 सितंबर 2024): गौतमबुद्धनगर में जिला अधिकारी मनीष कुमार वर्मा (District Magistrate Manish Kumar Verma) की अध्यक्षता में कलैक्ट्रेट के सभागार में बैंकर्स की एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई। इस बैठक का मुख्य उद्देश्य शासन द्वारा संचालित विभिन्न ऋण योजनाओं (Loan Schemes) के तहत पात्र लाभार्थियों (Eligible Beneficiaries) को अधिकतम लाभ पहुंचाना था। अधिकारियों ने सभी बैंकर्स से अनुरोध किया कि वे सरकारी योजनाओं के तहत ऋण स्वीकृति (Loan Approval) में तेजी लाएं।

बैठक में जिला अधिकारी ने कहा कि जनपद की आर्थिक व्यवस्था (Economic System) को सुदृढ़ बनाने के लिए सभी बैंकर्स की भूमिका महत्वपूर्ण है। उन्होंने बैंकर्स से आग्रह किया कि वे आवेदन पत्रों का शीघ्रता से निपटारा (Disposal) करें और पात्र लाभार्थियों को अधिकतम ऋण प्रदान करें। यदि किसी आवेदन को निरस्त किया जाता है, तो उसकी जानकारी संबंधित विभाग (Concerned Department) को उपलब्ध कराई जाए।

डीएम ने वित्तीय साक्षरता (Financial Literacy) के महत्व पर भी जोर दिया और कहा कि बैंकों में दलालों (Middlemen) की सक्रियता पर कड़ी निगरानी रखी जाए। उन्होंने कहा कि ग्राहकों की समस्याओं का समाधान (Resolution) सीधे बैंक अधिकारियों के माध्यम से होना चाहिए, ताकि सभी लाभार्थियों को उचित सहायता मिल सके।

बैठक में जनपद के सीडी रेशों (CD Ratio) की समीक्षा करते हुए, डीएम ने निर्देश दिया कि जिन बैंकों का सीडी रेशों कम है, उनके प्रबंधकों को सुधारात्मक कार्रवाई (Corrective Action) के लिए पत्र भेजा जाए। इसके साथ ही, विभिन्न सरकारी योजनाओं की जानकारी ग्रामीण क्षेत्रों में फैलाने के लिए जागरूकता अभियान (Awareness Campaign) चलाने का भी निर्देश दिया गया।


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share