बिजली की लचर व्यवस्था से दिनभर परेशान रहें लोग, ठप्प रही बिजली

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (30/05/2022): दिनभर की गर्मी की तपन के बाद रविवार शाम को तेज आंधी और बारिश के साथ मौसम ने करवट बदली। जहां एक ओर बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली वहीं दूसरी ओर तेज रफ्तार की आंधी लोगों की परेशानी की वजह बन गई।

तेज आंधी का सबसे अधिक असर लचर बिजली व्यवस्था पर पड़ा। तेज आंधी से कई जगह पर खंबे टूट गए, तो पेड़ उखड़ कर बिजली की लाइन पर गिर पड़े। इससे बिजली आपूर्ति बाधित हो गई।

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में भी बिजली आपूर्ति पर असर पड़ा। आंधी व बारिश बंद होने के बाद एनपीसीएल की टीम बिल स्थिति सुधारने में जुट गई।

तेज आंधी के कारण सूरजपुर, तिलपता, पाली गांव में बिजली के खंभे टूट गए। जगह-जगह हार्डिंग्स उखड़ कर बिजली लाइन में फस गए। इससे फाल्ट होने से आपूर्ति ठप हो गई।

सूरजपुर में जिलाधिकारी कार्यालय के नजदीक पेड़ टूटकर बिजली की लाइन पर गिर पड़ा। उमस और गर्मी से परेशान लोगों को बिजली गुल होने से समस्या और बढ़ गई।

आंधी का असर कम होते ही कंपनी की टीम बिजली आपूर्ति बहाल करने में जुट गई। कुछ सेक्टरों में आपूर्ति बहाल करने में सफलता मिली, लेकिन कुछ जगह पेड़ व खंभे टूटने के कारण बिजली आपूर्ति गुल रही।

एनपीसीएल के वीपी सारनाथ गांगुली ने बताया कि आंधी और बारिश के कारण बिजली लाइन पर पेड़ गिरने और खंभे टूटने के कारण फाल्ट हुए। इनसे निपटने के लिए टीमें जुटी रही। देर रात तक बिजली आपूर्ति बहाल की जा सकी।

Share